Breaking News

एक बार फिर अतीक अहमद को लाया जा सकता है उत्तर प्रदेश, जानिए क्या है वजह

गुजरात की साबरमती जेल में बंद गैंगस्टर अतीक अहमद को एक बार फिर उत्तर प्रदेश ले जाया जा सकता है। यूपी पुलिस की एक टीम अहमदाबाद के साबरमती जेल में पहुंच चुकी है।

हाल ही में अतीक को यूपी ले जाया गया था, जब उसे वहां एक पुराने केस में उम्रकैद की सजा सुनाई गई। अब उमेश पाल हत्याकांड में अतीक को आरोपी बनाया गया है और वारंट लेकर यूपी पुलिस उसे गिरफ्तार करने पहुंची है।

पिछली बार जब अतीक अहमद को प्रयागराज लाया गया था तब अतीक अहमद ने अपनी हत्या की आशंका जाहिर की थी। अतीक के परिजनों ने भी एनकाउंटर का डर जताया था। इससे पहले भी अतीक अहमद ने इस बात की आशंका जताई है कि यूपी में उसकी हत्या हो सकती है। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के मुताबिक, अतीक अहमद को साबरमती जेल से यूपी ले जाया गया था।

यूपी पुलिस ने अतीक को अपने कब्जे में लेने के लिए प्रक्रिया की शुरुआत कर दी है। माना जा रहा है कि कागजी कार्यवाही पूरी करने के बाद आज ही किसी वक्त अतीक को यूपी के लिए रवाना किया जा सकता है। हालांकि, अभी यह तय नहीं है कि अतीक को किस तरह यूपी ले जाया जाएगा।

पिछली बार की तरह उसे सड़के मार्ग से ले जाया जाएगा या इस बार ट्रेन या विमान का सहारा लिया जाएगा, यह साफ नहीं हुआ है। हालांकि, पुलिस कैदी वाहन के साथ पहुंची है और माना जा रहा है कि उसे सड़क मार्ग से ही एक बार फिर यात्रा करनी पड़ सकती है। यह भी संभावना है कि अतीक अहमद को साबरमती जेल से ही वर्चुअल तरीके से कोर्ट में पेश कर दिया जाए।

 

About News Room lko

Check Also

उद्योगों की मांग के अनुसार तैयार करना होगा कोर्स

लखनऊ। डॉ एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय (एकेटीयू) के ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट सेल और एएसएमई ...