Breaking News

औरैया में खाद्य एवं रसद विभाग आयुक्त का एक दिवसीय दौरा, धान क्रय केंद्र व ट्रामा सेंटर सहित अन्य जगह का किया निरीक्षण

औरैया। खाद्य एवं रसद विभाग के आयुक्त और नोडल अधिकारी सौरभ बाबू ने अपने एक दिवसीय जनपद भ्रमण के दौरान बेला स्थित धान क्रय केंद्र, पांडु नदी, दिबियापुर में नहर पुल, दिबियापुर बस स्टैण्ड, ग्राम वैसुन्धरा में राशन वितरण, औरैया में गौरैया तालाब व सेहुद के ट्रामा सेंटर का निरीक्षण किया। अपने भ्रमण के दौरान उन्हें जहां भी कोई कमियां दिखी तो उन्होंने संबंधित अधिकारी को उस बारे में निर्देशित किया एवं जल्द समाधान का भरोसा दिलाया।

मंगलवार को अपने औरैया भ्रमण के दौरान आयुक्त ने बेला में धान क्रय केंद्र पर पहुंचकर क्रय किए जा रहे धान का रिकॉर्ड पंजिका, तौल किए जाने वाले इलेक्ट्रिक कांटा आदि का निरीक्षण किया। उन्होंने धान क्रय केंद्र प्रभारियों को निर्देश दिये कि केंद्र पर धान को अधिक मात्रा में न रखा जाए, इसे जल्द से जल्द संबंधित धान मिलों को भेजा जाए, जिससे कि किसानों को अपना धान बेचने में किसी प्रकार की परेशानी न हो और समय रहते सभी किसानों को उनका पैसा भेज दिया जाए।

उक्त के उपरांत उन्होंने पांडु नदी का निरीक्षण किया और अधिशासी अभियंता सिंचाई विभाग को निर्देश दिए कि नदी की साफ-सफाई कराएं, जिससे बारिश के समय पानी रुकने न पाए और बाढ़ की स्थिति उत्पन्न न हो।

मोहन मरकाम और भाजपा के पूर्व सांसद और पूर्व मंत्री मंच पर मौजूद, किए ये बड़े खुलासे

श्री सौरभ ने दिबियापुर स्थित नहर पुल का निरीक्षण करते हुए उसकी स्थिति को देखा और पुल की चौड़ाई कम होने के कारण प्रतिदिन जाम की स्थिति उत्पन्न होने से निजात दिलाने के लिए संबंधित अधिकारी को निर्देश दिया कि उसके चौड़ीकरण कराने हेतु प्रस्ताव तैयार कर शीघ्र जिलाधिकारी की तरफ से शासन को प्रेषित किया जाए। उक्त के उपरांत उन्होंने निर्माणाधीन रोडवेज बस स्टैंण्ड का निरीक्षण करने तथा नगर में होने वाले जलभराव की समस्या से निजात दिलाए जाने हेतु नाला आदि का निर्माण शीघ्रता से पूर्ण कराने के निर्देश दिए।

ग्राम वैसुन्धरा में सस्ते गल्ले की दुकान पर पहुंचकर राशन वितरण को देखा और उपस्थित लाभार्थियों से जानकारी प्राप्त की कि राशन समयांन्तर्गत पूर्ण मात्रा में उपलब्ध हो रहा है कि नहीं और यदि किसी प्रकार की कोई शिकायत है तो अवगत कराएं जिस पर किसी ने भी कोई शिकायत नहीं की। उन्होंने जिला पूर्ति अधिकारी को निर्देश दिए कि राशन वितरण में खाद्यान्न लाने ले जाने की समस्या को शीघ्र सुलझाया जाए जिससे समय से खाद्यान्न जरूरतमंदों को मिल सके।

औरैया नगर में गौरैया तालाब के सौंदर्यीकरण को देखा और निर्देश दिए कि इसका कार्य शीघ्रता से पूर्ण किया जाए, जिससे इसको जनपद का पर्यटन स्थल के रूप में स्थान मिल सके। उन्होंने कहा कि इस कार्य में यदि कोई बाधा उत्पन्न हो रही है तो जिलाधिकारी के स्तर पर आख्या भेजकर दूर कराया जाए। उन्होंने सेहुद में निर्मित ट्रामा सेंटर के निरीक्षण के दौरान मुख्य चिकित्सा अधिकारी को निर्देशित किया कि शासन द्वारा भेजे गए पदों को शीघ्र पूर्ण करा कर ट्रामा सेंटर चालू कराया जाए। साथ ही उन्होंने अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व को निर्देश दिए कि ट्रामा सेंटर पर आने जाने वाले रास्तों को लोक निर्माण विभाग द्वारा बनवा दिया जाए, इसका प्रस्ताव भी शीघ्रता से प्रेषित कराएं।

नोडल अधिकारी ने कलेक्ट्रेट, विकास भवन व विकास खंडों में कार्यरत कार्मिकों के पटल परिवर्तन किए जाने की जानकारी प्राप्त की। प्रगति रिपोर्ट में स्पष्ट टिप्पणी अंकित किए जाने के निर्देश सभी संबंधित अधिकारियों को दिए। उन्होंने जनपद में चल रहे अच्छे कार्यों को संबंधित विभागीय अधिकारी द्वारा प्रस्तुति करण करने को कहा जिससे उसकी जानकारी शासन स्तर तक पहुंचे ताकि उसके अनुरूप अन्य जनपदों में कार्य कराया जा सके।

बैठक में जिलाधिकारी प्रकाश चन्द्र श्रीवास्तव, पुलिस अधीक्षक चारू निगम, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व महेंद्र पाल सिंह, मुख्य विकास अधिकारी अनिल कुमार सिंह, अपर जिलाधिकारी न्यायिक अब्दुल बासित, मुख्य चिकित्साधिकारी अर्चना श्रीवास्तव, उप जिलाधिकारी सदर मनोज कुमार सिंह, अपर जिलाधिकारी अजीतमल अखिलेश कुमार सिंह सहित समस्त जनपद स्तरीय अधिकारी आदि उपस्थित रहे।

रिपोर्ट – संदीप राठौर चुनमुन

About Samar Saleel

Check Also

सीएमएस में दो-दिवसीय इण्टर-स्कूल रोलर स्केटिंग चैम्पियनशिप प्रारम्भ

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल राजाजीपुरम द्वितीय कैम्पस के तत्वावधान में आयोजित दो-दिवसीय इण्टर-स्कूल रोलर स्केटिंग ...