परीक्षार्थियों से भरी बस ट्राला से भिड़ी, एक की मौत कई घायल

औरैया। जिले के अजीतमल क्षेत्र में ट्रिपल-सी परीक्षार्थियों से भरी मिनी बस आगे जा रहे अज्ञात ट्राला में जा घुसी जिससे उसमें सवार एक परीक्षार्थी की मौत हो गई जबकि कई परीक्षार्थी घायल हो गए हैं।

आधिकारिक सूत्रों ने रविवार को यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि मैनपुरी जनपद के विभिन्न क्षेत्रों के परीक्षार्थी एक मिनी बस से ट्रिपल-सी की परीक्षा देने मध्य प्रदेश के छतरपुर गये हुये थे। जहां पर परीक्षा देने के बाद वह वापिस अपने घरों को लौट रहे थे। आज सुबह जैसे ही उनकी मिनी बस नेशनल हाईवे पर अजीतमल क्षेत्र के गांव प्रतापपुरा के सामने पहुंची तभी ओवरब्रिज पर आगे जा रहे ट्राला को ओवरटेक करते समय उससे पीछे से जा भिड़ी।

जिससे उसमें सवार परीक्षार्थियों में से करीब आधा दर्जन परीक्षार्थी घायल हो गये। चीख पुकार सुनकर आसपास के ग्रामीण व मॉर्निग वाक के लिये जा रहे लोगों ने परीक्षार्थियों की मदद से बस में फंसे घायलों परीक्षार्थियों को बाहर निकाला। जिसके बाद साथी परीक्षार्थी सभी घायलों को पीछे से आ रही परीक्षार्थियों की दूसरी बस से रिम्स सैफई लेकर चले गये।

उधर सैफई से मिली जानकारी के अनुसार सैंफई पहुंचते ही मैनपुरी जिले के गांव चौबेपुर निवासी परीक्षार्थी अंकुर की मौत हो जाने की जानकारी आई है। वहीं घटना के बाद मौके पर मौजूद परीक्षार्थियों द्वारा पुलिस कण्ट्रोल रूम को सूचना देने के बाद भी काफी देर तक पुलिस व सिविल प्रशासनिक अधिकारियों के न पहुंचने पर उन्होंने आक्रोशित होकर हाईवे की दोनों साइडों पर जाम लगा दिया। जिस कारण कुछ वाहन जाम में फंस गये, जबकि अन्य वाहनो को सर्विस रोड से होकर निकलवाया गया। सूचना के बाद मौके पर पहुंचे पुलिस बल के समझाने पर परीक्षार्थियों ने जाम खोला। पुलिस क्षेत्राधिकारी अजीतमल प्रदीप कुमार ने बताया कि दुर्घटनाग्रस्त बस को कब्जे में लेकर कोतवाली खड़ा किया गया है। सभी घायल सैंफई चले गये हैं। वहीं अज्ञात ट्राला के बारे में जानकारी की जा रही है।

रिपोर्ट-शिव प्रताप सिंह सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

मृतक छात्र के घर पहुंचा कांग्रेस का प्रतिनिधि मंडल, कहा-अब कहा हैं बाबा का बुलडोजर

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें कांग्रेस का आरोप – आरोपी शिक्षक पर क्यों ...