Breaking News

औरैया में गुरुवार को मिला मात्र एक नया मरीज, एक की मौत

औरैया। जिले में कोरोना संक्रमण की रफ्तार दिनों दिन कमजोर पड़ती जा रही है। जिसके चलते गुरुवार को भी मात्र एक नया मरीज मिला वहीं आज स्वस्थ्य होने वाले मरीजों की संख्या जीरो रही। जबकि एक मरीजों की मौत हो जाने से मृतकों को आंकड़ा बढ़कर 176 हो गया है।

स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराये जाने एवं गांवों में निगरानी समितियों की सक्रियता एवं सेनेटाइजेशन के चलते जिले में आज एक नया मरीज मिला हैं जबकि आज स्वस्थ्य होने वाले मरीजों की संख्या जीरो रही। जिससे एक्टिव मरीजों की संख्या 131 ही है। बताया कि जिले में आज सदर ब्लाक के जौरा गांव निवासी एक मरीज की मौत हो जाने से मृतकों की संख्या बढ़कर 176 हो गयी है। जबकि जिले में अब तक मिले कुल 10157 मरीजों में 9850 ठीक हो चुके हैं।

बताया कि आज 1511 लोगों के सैम्पल लिए गए, जिन्हें मिलाकर अब तक कुल 374909 सैम्पल लिए जा चुके हैं। जबकि एक नया हॉटस्पॉट एरिया चयनित किया जिसे मिलाकर अब तक कुल 1388 हॉटस्पॉट बनाये जा चुके हैं, जिनमें आज 10 एरिया विलोपित भी हुए हैं जिन्हें मिलाकर 1309 एरिया विलोपित किए जा चुके हैं, वर्तमान में 79 हॉटस्पॉट एरिया एक्टिव हैं। वहीं निगरानी समितियों द्वारा जिले के 452 गांवों का भ्रमण किया गया और लोगों को कोरोना संक्रमण से बचाव के उपाय बताने व वैक्सीनेशन के प्रति लोगों को जागरूक करने के साथ 1510 मेडीकल किट वितरित की गई हैं।

रिपोर्ट-शिव प्रताप सिंह सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

विश्वनाथ मंदिर में अब नहीं होगी मन्नत की हौद भराई, 580 लीटर दूध से भरा जाता था अरघा

श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में अब हौद भराई पूजा पर रोक लगा दी गई है। ...