Breaking News

स्वीडन की एक खदान में भीषण आग लगने से 130 लोग उसमे फंसे, रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटी पुलिस

बड़ी खबर स्वीडन से है, जहां स्थित एक खदान में भीषण आग लग गयी। आग इतनी विकराल है कि खदान में काम करने वाले लगभग 130 लोग उसी में फंस गये। इस घटना की जानकारी के बाद प्रशासन समेत सुरक्षा बल सकते में आ गये। मौके पर पुलिस और प्रशासन के अधिकारी मौजूद हैं और रेस्क्यू ऑपरेशन में जुट गये हैं। इस बारे में बोलीडेन खदान कंपनी के हवाले से जानकारी दी गयी है। हालाँकि स्वीडन पुलिस ने जो आंकड़े दिए उसके मुताबिक़, 70 से 80 लोगों के खदान में फंसे होने की बात कही जा रही है।

दरअसल, उत्तरी स्वीडन की गारपेनबर्ग खदान में गुरूवार को विकराल आग लग गयी। जिसके कारण करीब 130 लोगों के खदान में फंसे होने की आशंका जताई जा रही है। इस बारे में जारी रिपोर्ट में बोलीडेन खदान कंपनी के हवाले से यह जानकारी दी गयी।

मामले में खदान के प्रतिनिधि जेनी गोट्टहर्दसन ने बताया, ‘खदान में 852 किलोमीटर की गहराई में से धुंआ निकल रहा है। उचित दिशानिर्देशों के तहत हम काम कर रहे हैं, सभी कर्मचारी सुरक्षित स्थानों पर हैं और आपातकालीन सेवाएं घटनास्थल पर काम कर रही हैं।’

इस बारे में स्वीडन की पुलिस के आंकड़ों के मुताबिक खदान में 70 से 80 लोगों के फंसे होने की आशंका है। मिली जानकारी के मुताबिक, 239 लोगों के लिए आठ घंटे की ऑक्सीजन की सुविधा उपलब्ध है। ऐसे में जब तक फंसे लोगों को रेस्क्यू नहीं किया जाता, तब तक उन्हें ऑक्सीजनउपलब्ध करवा कर जान की सुरक्षा की जायेगी।

About News Room lko

Check Also

संयुक्त राष्ट्र में अमेरिका-रूस का टकराव तय, अंतरिक्ष में परमाणु हथियारों की दौड़ बनेगा मुद्दा, चर्चा आज

संयुक्त राष्ट्र अमेरिका ने रूस पर एक गंभीर आरोप लगाते हुए कहा है कि वह ...