Breaking News

औरैया: तीसरे चरण के लिए 13 से 15 अप्रैल के बीच दाखिल होंगे नामांकन पत्र, 9 लाख मतदाता चुनेंगे 477 प्रधान व 580 बीडीसी

औरैया। जिले में तीसरे चरण में होने वाले त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए मंगलवार (13 अप्रैल) से जिले के सात ब्लाक कार्यालयों व कलेक्ट्रेट ककोर में कोविड नियमों का पालन करते हुए कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच नामांकन पत्र दाखिल होंगे, जिसके लिए सभी तैयारियां पूरी कर लीं गयीं हैं।

जिला निर्वाचन अधिकारी/जिलाधिकारी सुनील कुमार वर्मा ने सोमवार को यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि जिले के 23 जिला पंचायत सदस्य पद के कलेक्ट्रेट ककोर में एवं 477 प्रधान, 580 क्षेत्र पंचायत सदस्य व 5909 ग्राम पंचायत सदस्य पद के लिए सभी सात ब्लाक कार्यालयों में 13 से 15 अप्रैल (मंगलवार से गुरुवार) को 17 रिटर्निंग आफीसर (आरओ) व 147 सहायक रिटर्निंग आफीसर (एआरओ) के समक्ष कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच नामांकन पत्र दाखिल किए जायेंगे।

इस दौरान चुनावी आचार संहिता (एमसीसी), धारा 144 और कोविड प्रोटोकोल लागू रहेगा। उन्होंने बताया कि इस दौरान आमजन नामांकन स्थल की दो सौ मीटर परिधि से बाहर रहेंगे, प्रत्याशियों के लिए एक वाहन से अधिक की अनुमति नहीं है। वाहन में झंडा, बेनर, लाउडिस्पीकर आदि नहीं रहेगा और उनके साथ एक सहायक व एक प्रस्तावक के अलावा अन्य कोई नामांकन कक्ष में प्रवेश नहीं करेगा। पूरी नामांकन प्रक्रिया की वीडियोग्राफी कराई जा रही है। नियमों का उल्लघंन करने वालों के विरुद्ध महामारी एक्ट व निर्वाचन की सुसंगत धाराओं के तहत अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि जिले में इस बार विभिन्न पदों पर चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला 9,09,424 मतदाता करेंगे। उन्होंने बताया कि 13 से 15 अप्रैल के बीच नामांकन पत्र दाखिल किये जायेंगे, 16 व 17 अप्रैल को नामांकन पत्रों की जांच होगी, 18 अप्रैल को नाम वापसी के बाद चुनाव चिन्हों का आवंटन होगा और 26 अप्रैल को मतदान होगा। मतगणना 02 मई होगी जिसके लिए जिले के सातो ब्लाकों में अलग-अलग मतगणना केन्द्रों का निर्धारण किया जा चुका है। उन्होंने बताया कि जिले में 23 जिला पंचायत सदस्यों के साथ सात ब्लाकों में औरैया से 95, भाग्यनगर से 73, बिधूना से 69, अजीतमल से 68, सहार से 65, अछल्दा से 61 व एरवाकटारा से 46 प्रत्याशी प्रधान पद पर निर्वाचित होंगे। जबकि ब्लाक औरैया से 95, भाग्यनगर से 93, सहार से 86, बिधूना से 83, अछल्दा से 82, अजीतमल से 75 व एरवाकटरा से 66 क्षेत्र पंचायत सदस्य निर्वाचित होंगे।

रिपोर्ट-शिव प्रताप सिंह सेंगर

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

औरैया में 152 ने जीती कोरोना जंग, दो की मौत

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें औरैया। जिले में शनि को दो और संक्रमितों ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *