अब गूगल मीट पर फ्री में नहीं कर पाएंगे लंबी मीटिंग, तय हुई टाइम लिमिट

गूगल ने अपनी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग एप्प को लेकर बड़ी घोषणा करते हुए कहा है कि 30 सितंबर 2020 के बाद Google Meet को मुफ्त में सिर्फ 60 मिनट तक ही इस्तेमाल किया जा सकेगा, इसके बाद इस सेवा का उपयोग करने के लिए आपको पैसे चुकाने होंगे. 30 सितंबर के बाद Google Meet की नई पॉलिसी जीसूट और जीसूट एजुकेशन दोनों पर लागू होगी.

जीसूट के तहत 250 लोग एक साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कर सकते हैं और इसे एक लाख लोग लाइव देख सकते हैं. गूगल की तरफ से मीटिंग को रिकॉर्ड करके गूगल ड्राइव में सेव करने की भी सुविधा दी गई है. इन फीचर्स का इस्तेमाल करने के लिए आपको पैसे देने होंगे. इंटरप्राइजेज ग्राहकों को प्रत्येक महीने 25 डॉलर यानी करीब 1,800 रुपये का भुगतान करना होगा.

Loading...

आपको बता दें कि कोरोना संक्रमण फैलने के बाद पूरी दुनिया में वीडियो कॉलिंग एप्स की मांग बढ़ गई हैं. शुरुआत में जूम एप्प को लोगों ने काफी इस्तेमाल किया है. इसके बाद गूगल ने अपनी मीट एप्प में कई सारे अपडेट्स किए जिसके बाद इसकी डाउनलोडिंग महज 50 दिन में दोगुनी हो गई थी. 17 मई 2020 तक गूगल मीट के डाउनलोड्स पांच करोड़ थे जो कि सात जुलाई तक 10 करोड़ के आंकड़े को पार कर गए थे.

Loading...

About Aditya Jaiswal

Check Also

देर रात जागकर वेब सीरीज देखने की लत से युवक ने ऐसे बचाई 75 जानें, हो रही तारीफ

ज्यादातर मां-बाप अपने बच्चों के देर रात जागकर फोन चलाने की वजह से काफी दुखी ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *