Breaking News

डा अम्बेडकर के परिर्निर्वाण दिवस पर वैचारिक संगोष्ठी व श्रद्धांजलि सभा का आयोजन

लखनऊ। दीन दयाल उपाध्याय राज्य ग्राम्य विकास संस्थान, बख्शी का तालाब द्वारा संस्थान में बाबा साहब डा भीमराव अम्बेडकर के पर्निर्वाण दिवस के अवसर पर, संस्थान के अपर निदेशक बीडी चौधरी की अध्यक्षता में श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया। वैचारिक संगोष्ठी में समस्त अधिकारियों एवं कार्मिकों द्वारा प्रतिभाग किया गया व बाबा साहब के चित्र पर पुष्पांजलि कर श्रद्धांजलि अर्पित की गयी।

डा अम्बेडकर के परिर्निर्वाण दिवस पर वैचारिक संगोष्ठी व श्रद्धांजलि सभा का आयोजन

संस्थान के प्र. अपर निदेशक बीडी चौधरी ने कहा कि लोकतंत्र को मजबूत करने, सामाजिक समरसता बनाये रखने व समानता के अधिकारों को दिलाने में बाबा साहब के योगदान को कभी भुलाया नहीं जा सकता। उन्होंने बाबा साहब के जीवन दर्शन पर विस्तार से प्रकाश डाला। कहा कि यह दिवस हम सबको उनके द्वारा प्रतिपादित सिद्धांतों एवं मूल्यों पर चलने के लिए पुनर्संकल्पित होने की प्रेरणा देता है।

👉डा अम्बेडकर के पदचिन्हों पर चल रही है सरकार: कमलेश श्रीवास्तव

कार्यक्रम का संचालन संस्थान के सहायक निदेशक डा एसके सिंह द्वारा किया गया। इस अवसर पर संस्थान के उप निदेशक डा नीरजा गुप्ता, सुबोध चन्द्र दीक्षित, सहायक निदेशक डा योगेन्द्र कुमार, डा संजय कुमार, डा अशोक कुमार, डा एसके गुप्ता तथा संकाय सदस्य डा अलका शर्मा द्वारा महत्वपूर्ण विचार प्रकट किये गये।

About Samar Saleel

Check Also

डीपीआई के जरिये लोगों को सशक्त कर रहा भारत बना दुनिया के लिए प्रेरणास्त्रोत

नई दिल्ली। भारत डिजिटल पब्लिक इंफ्रास्ट्रक्चर (डीपीआई) पर न केवल अपने नागरिकों को सशक्त कर ...