Breaking News

भारत विकास परिषद के सौजन्य से बालिका विद्यालय में वीर बाल दिवस का आयोजन

लखनऊ। गुरु गोविंद सिंह और उनके चारों साहबजादों द्वारा सनातन धर्म की रक्षा के लिए दिए गए बलिदान की स्मृति में आज 26 दिसंबर को भारत विकास परिषद महिला शाखा चौक के सौजन्य से वीर बाल दिवस का आयोजन किया गया।

👉उड़ान भरने से ठीक पहले लड़ाकू विमान मिग-29के का टायर फटा, बंद किया गया रनवे का संचालन

भारत विकास परिषद महिला शाखा चौक की अध्यक्ष मंजू अग्रवाल और उपाध्यक्ष साधना रस्तोगी का विद्यालय की प्रधानाचार्य डॉ लीना मिश्र द्वारा विद्यालय में स्वागत किया गया।

भारत विकास परिषद के सौजन्य से बालिका विद्यालय में वीर बाल दिवस का आयोजन

तत्पश्चात गुरु गोविंद सिंह महाराज और उनके चारों साहबजादों को श्रद्धांजलि अर्पित की गई। फिर पूनम यादव, ऋचा अवस्थी, रागिनी यादव और मंजुला यादव के निर्देशन में पोस्टर प्रतियोगिता, क्विज प्रतियोगिता और भाषण प्रतियोगिता आयोजित हुई। छात्राओं ने विस्तार से वीर बाल दिवस के आयोजन के उद्देश्य के विषय में अपने विचार व्यक्त किये।

भारत विकास परिषद के सौजन्य से बालिका विद्यालय में वीर बाल दिवस का आयोजन

पोस्टर प्रतियोगिता में कक्षा 12 की कीर्ति प्रथम, कक्षा 8 की शुभी यादव द्वितीय और ईशा शर्मा तृतीय स्थान पर रहीं। क्विज प्रतियोगिता में सबसे ज्यादा प्रश्नों के उत्तर देकर कक्षा 8 की हर्षिता प्रथम और कक्षा 10 की अंजलि साहनी द्वितीय स्थान पर रहीं।

👉बेहद फिट दिखती हैं फिल्म Dunki की एक्ट्रेस तापसी पन्नू, जानें उनका फिटनेस सीक्रेट और डाइट प्लान

भाषण प्रतियोगिता में कक्षा 9 की आराधना निषाद ने विस्तार से गुरु गोविंद सिंह महाराज और उनके चारों साहबजादो के विषय में तथा उनके योगदान के विषय में अपने विचार व्यक्त किए और उसे सर्वश्रेष्ठ वक्ता के रूप में पुरस्कार मिला। इन समस्त छात्राओं को भारत विकास परिषद् द्वारा पुरस्कृत किया गया।

About Samar Saleel

Check Also

सीएमएस में दो-दिवसीय इण्टर-स्कूल रोलर स्केटिंग चैम्पियनशिप प्रारम्भ

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल राजाजीपुरम द्वितीय कैम्पस के तत्वावधान में आयोजित दो-दिवसीय इण्टर-स्कूल रोलर स्केटिंग ...