रेलवे सुरक्षा बल स्थापना सप्ताहिक दिवस के अवसर पर रक्तदान शिविर का किया आयोजन

चंदौली। पीडीडीयू नगर रेलवे सुरक्षा बल स्थापना साप्ताहिक दिवस के पावन अवसर पर वरीय मंडल सुरक्षा आयुक्त आशीष मिश्रा द्वारा रेलवे के आरपीएफ रिजर्व लाइन में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया जिसका उदघाटन मंडल रेल प्रबंधक राजेश कुमार पांडेय* द्वारा किया गया। जिसमे चंदौली जिला अस्पताल से आए डॉक्टर एवम् मेडिकल टीम द्वारा आरपीएफ के अधिकारियों एवम जवानों का रक्त संग्रह किया गया ताकि जरूरतमंद लोगों को समय से रक्त लिया दिया जा सके।इस शिविर में मंडल के विभिन्न रेसुब/रेसुवि बल थानों से बल सदस्यों ने अपनी सहभागिता दी और शिविर को सफल बनाया।

उलेखनीय है कि रेसुब पंडित दीन दयाल उपाधयाय मंडल द्वारा हर वर्ष इस तरह का आयोजन किया जाता रहा है।काफी संख्या में बल सदस्यों को गया में पितृ पख मेले में सुरक्षा व्यवस्था हेतु भेजा गया है और बल सदस्य अतिरिक्त ड्यूटी दे रहे है फिर भी इस पुनीत कार्य में अपनी जिमेदारी निभा रहे है। महिला बल सदस्यों ने भी रक्तदान में हिस्सा लिया और दूसरो के लिए एक उदाहरण प्रस्तुत किया है।

इसमे कई बल सदस्य ऐसे भी थे जिन्होंने पहली बार रक्त दान शिविर में हिस्सा लिया और दूसरो को भी प्रेरित किया।वरिष्ठ मंडल सुरक्षा आयुक्त कार्यालय के मुख्य कार्यालय अधीक्षक के पद पे कार्यरत मनोज कुमार पांडेय ने 52 वी बार रक्त दान किया जिसे चंदौली जिले में भी सम्मानित किया जायेगा।इस कार्यक्रम में निरीक्षक संजीव कुमारी,निरीक्षक सुशील कुमार,निरीक्षक अख्तर शमी अहमद खान,अनि अश्विनी कुमार,सुनील कुमार,अनामिका विश्वास तथा अन्य अधिकारीगण और जवान मौजूद रहे।

रिपोर्ट-सरदार रोशन सिंह

About reporter

Check Also

UPTET Paper Leak की खबर सुनकर विपक्षी दलों ने योगी सरकार को घेरा, अखिलेश बोले-“BJP सरकार में ये आम बात हैं”

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें यूपी टीईटी का पेपर लीक होने के बाद ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *