धर्म परिवर्तन की सूचना मिलने पर भाजपाइयों ने किया चक्काजाम

चंदौली। सदर कोतवाली क्षेत्र के नवही गांव में धर्म परिवर्तन की आशंका के मद्देनजर भाजपाइयों ने जमकर हंगामा किया. आरोपी की गिरफ्तारी की मांग को लेकर चक्काजाम कर दिया. सैकड़ो की संख्या में जुटे लोगों ने सड़क पर बैठकर ही हनुमान चालीसा का पाठ किया. वहीं, मुगलसराय विधायक साधना सिंह भी मौके पर पहुंच गईं और हिंदू देवी-देवताओं के अपमान और धर्म परिर्वतन के आरोपी की गिरफ्तारी की मांग करने लगी. इस संबंध में सदर एसडीएम को ज्ञापन देकर आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई. फिलहाल सदर कोतवाली पुलिस एक आरोपी को हिरासत में लेकर जांच में जुटी है.

बीजेपी विधायक साधना सिंह का आरोप है कि गांव का ही एक व्यक्ति हिन्दू देवी-देवताओं की मूर्तियों से आपत्तिजनक तरीके से व्यवहार करता है. इसके साथ ही अपशब्दों का इस्तेमाल करता है. ग्रामीणों के विरोध जताने पर उन्हें फर्जी मुकदमों में फंसाकर जेल भेजने की धमकी देता है. बीती रात भी आरोपी रामाश्रय मंदिर में घुसकर मूर्तियों को तोड़ने का प्रयास कर रहा था. यह देखकर लोगों में आक्रोश फूट पड़ा. लोगों का कहना है कि आरोपी पहले हिंदू था, बाद में उसने अपना धर्म परिवर्तित कर लिया. आरोप है कि अब वह लोगों को धर्म परिवर्तित करने के लिए बहला रहा है.धर्म परिवर्तन की आशंका को लेकर भाजपाइयों का हंगामा.

ग्रामीणों ने इस घटना की जानकारी भाजपा नेताओं को दी. बताया गया कि पूरा मामला हिन्दू देवी-देवताओं के अपमान और धर्मांतरण से जुड़ा था. ऐसे में भाजपाई वहां पहुंच गए और हंगामा करने लगे. आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की मांग करने लगे साथ ही नारेबाजी करने लगे. साथ ही गांव से धर्म परिवर्तन का आरोप लगा चर्च हटाने की मांग भी करने लगे. जानकारी के बाद विधायक साधना सिंह भी पहुंच गईं.यह भी पढ़ेंः UP ATS ने मौलाना कलीम व अवैध धर्मांतरण के शिकार नितिन का कराया आमना-सामना, जाल में फंसेंगी कई बड़ी मछलियां

विधायक साधना सिंह ने कहा कि गांव में अवैध तरीके से हिंदुओं का धर्मान्तरण कराया जा रहा है. इसके लिए बाकायदा चर्च स्कूलों से फंडिंग की जा रही है. आरोप लगाया कि स्कूलों की मदद से ऐसे लोगों को फंडिंग कर इस कृत्य को अंजाम दिया जा रहा है. गांव में स्थित चर्च को अवैध करार देते हुए उसे हटाए जाने की मांग की. वहीं मामला बढ़ता देख एसडीएम सदर समेत भारी पुलिस फोर्स भी मौके पर पहुंच गई. जिसके बाद विधायक साधना सिंह ने लिखित शिकायत एसडीएम सदर विजय नारायण सिंह को दी. वहीं एसडीएम ने जांच के बाद दोषियों के खिलाफ़ कार्रवाई का आश्वासन दिया. इसके बाद भाजपाई माने और धरना खत्म हुआ.

रिपोर्ट-अमित कुशवाहा

About reporter

Check Also

UPTET Paper Leak की खबर सुनकर विपक्षी दलों ने योगी सरकार को घेरा, अखिलेश बोले-“BJP सरकार में ये आम बात हैं”

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें यूपी टीईटी का पेपर लीक होने के बाद ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *