Breaking News

WHO का संदेश: भ्रम में न रहें युवा, बुजुर्गों की तरह उन्हें भी कोरोना का खतरा

कोरोना से मरने वाले लोगों की संख्या में बढ़ौतरी को देखते हुए विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने दुनिया के युवाओं के लिए संदेश जारी किया है। डब्ल्यूएचओ ने युवाओं को सतर्क करते हुए कहा कि कोरोना ने युवाओं को भी अपनी चपेट में लिया है। युवाओं को खासकर बुजुर्गों और कमजोर लोगों से दूर रहना चाहिए। बता दें कि कोरोना से दुनिया भर में 9,000 लोगों से ज्यादा मौतें हो चुकी हैं।

डब्ल्यूएचओ के डायरेक्टर जनरल ने कोरोना से संक्रमित लोगों की ताजा जानकारी देते हुए कहा कि अब तक दुनिया भर में 2,10,000 से ज्यादा लोगों में कोरोना पॉजिटिव मिला है। कोरोना से अब तक 9,000 लोगों की जानें जा चुकी हैं। डब्ल्यूएचओ कहा कहना है कि हर दिन एक नई कठिनाई और चुनौती भरा है।

डब्ल्यूएचओ के डायरेक्टर जनरल ने युवाओं को संदेश देते हुए कहा कि ये वायरस की चपेट में आकर युवाओं की भी जान को खतरा हो सकता है। साथ ही उन्होंने जानकारी दी कि वायरस के केंद्र बिंदू वुहान शहर से वीरवार और शुक्रवार को कोरोना का कोई नया मामला सामने नहीं आया है।

हालांकि कोरोना सबसे ज्यादा बुजुर्ग लोगों के लिए बड़ी मुसीबत बन रहा है। दुनिया के कई देशों से कोरोना से ग्रसित लोगों का डाटा लिया जा रहा है। डब्ल्यूएचओ का कहना है कि लगभग सभी डाटा में 50 साल से कम उम्र वाले लोग अस्पतालों में भर्ती किए जा रहे हैं।

डब्ल्यूएचओ ने बताया कि कोरोना की वजह से दुनिया में स्वास्थ्य कर्मचारियों और टेस्ट लैब में वैश्विक कमी आई है। हालांकि चीन ने जरूरी सामान की सप्लाई पर सहमति जताई है। डब्ल्यूएचओ ने जानकारी दी कि सप्लाई की सारी तैयारियां चल रही हैं और दुबई के भंडार ग्रह में इन सामानों की सप्लाई की जाएगी। डब्ल्यूएचओ ने अब तक दुनिया में 15 लाख टेस्ट लैब बांटी हैं।

About Aditya Jaiswal

Check Also

शिक्षा और परीक्षा में अव्वल आती लड़कियां, पंजाब की ये तीन बेटियां बनी मिसाल

पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड (पीएसईबी) ने 10वीं कक्षा के परिणामों की घोषणा कर दी है। ...