Breaking News

यूपी के सभी जनपदों में मनाया जाएगा ‘सहकारिता सप्ताह’

लखनऊ। ‘सहकारिता से समृद्धि’ की अवधारणा को साकार करने के लिए तत्पर ‘सहकार भारती’ 14 से 20 नवम्बर तक प्रदेश भर के समस्त जनपदों में सहकारिता सप्ताह का आयोजन करेगी। प्रदेश महामंत्री डॉ. प्रवीण सिंह जादौन ने बताया कि इस दौरान आम जनमानस के सामाजिक एवं आर्थिक विकास के लिए केंद्र एवं प्रदेश सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं, कार्यक्रमों एवं नीतियों से जोड़ने का अभियान चलाया जाएगा, जिससे देश को विकसित बनाए जाने के अभियान को गति मिल सकेगी।

सहकारिता से समृद्धि’ के संकल्प को साकार करने के लिए आमजन को किया जाएगा जागरूक।

सहकार भारती के प्रदेश महामंत्री डॉ. प्रवीण सिंह जादौन ने बताया कि प्रत्येक वर्ष किसी विशेष थीम को लेकर सहकारी जन ‘सहकारिता सप्ताह’ का आयोजन करते हैं।

इस वर्ष का विषय ‘भारत-75 : सहकारी संस्थाओं का विकास एवं भविष्य’ है। इस क्रम में सहकार भारती, उत्तर प्रदेश के सभी जनपदों में सहकारी संस्थाओं से समन्वय स्थापित कर सहकारिता सप्ताह का आयोजन करेंगे कि #सहकारिता सप्ताह के अंतर्गत सहकारिता गोष्ठी के माध्यम से सहकारी संस्थाओं के सदस्यों को सहकारिता से जागरूक कर उनकी उपलब्धियों से अवगत कराया जाएगा, ताकि सहकारिता के माध्यम से ग्रामीण विकास हो सके। सभी सहकारी संस्थाओं के कार्यालयों पर सहकारी ध्वज फहराया जाएगा। स्वच्छ भारत मिशन, धूम्रपान, निषेध, नाबार्ड द्वारा गठित, किसान क्लब एवं किसान उत्पादक समूह के सदस्यों को जागरूक किया जाएगा।

रिपोर्ट: शाश्वत तिवारी

About Samar Saleel

Check Also

विश्वनाथ मंदिर में अब नहीं होगी मन्नत की हौद भराई, 580 लीटर दूध से भरा जाता था अरघा

श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में अब हौद भराई पूजा पर रोक लगा दी गई है। ...