Breaking News

CMS राजाजीपुरम मे ‘Mini Sports Day’ का आयोजन,  नन्हें-मुन्हों की खेल प्रतिभा से अभिभूत हुए अभिभावक

Published by- @MrAnshulGaurav, Wednesday, 25 Febraury, 2022

लखनऊ। City Montessory School राजाजीपुरम campus में नन्हें-मुन्हें छात्रों के लिए ‘Mini Sports Day’ का आयोजन सम्पन्न हुआ। इस अवसर पर छोटे बच्चों की बाल सुलभ खेल प्रतिभा देख अभिभावक मंत्रमुग्ध हो गये। प्रतियोगिता में छात्रों ने विभिन्न रोचक खेल प्रतियोगिताओं के ज़रिए, India Fit and Young का सन्देश दिया।

खेल समारोह का शुभारम्भ सर्व-धर्म और विश्व शान्ति प्रार्थना से हुआ फिर, खेल की विभिन्न प्रतियोगिताओं की शुरुआत की गयी। इन प्रतियोगिताओं में सर्वाधिक पदक जीतने के लिए बच्चों में जबरदस्त होड़ रही और छात्रों ने अपनी शक्ति, दमखम, प्रतिभा और क्षमता का भरपूर प्रदर्शन किया। विद्यालय के नन्हें-मुन्हें छात्रों ने फ्राग जम्प, स्प्रिन्ट रेस, बैलून बर्स्टिंग, हर्डल रन, बॉल बैलेन्सिंग, थ्री लेग्ड रेस, सैक रेस, चेन रेस आदि विभिन्न खेलों में अपनी खेल प्रतिभा का गजब का प्रदर्शन किया। खेल प्रतिस्पर्धाओं में विजयी छात्रों को सार्टिफिकेट, मैडल व शील्ड प्रदान कर पुरष्कृत कर सम्मानित किया गया।

CMS राजाजीपुरम  की प्रधानाचार्या अनुपमा चेकर ने इस अवसर पर कहा कि छात्रों के बौद्धिक विकास के लिए शारीरिक विकास का होना अति आवश्यक है और यह खेलों से ही सम्भव है। इसलिए, इस तरह के आयोजनों से छात्रों में आपसी सहयोग, आत्म विश्वास और जीवन में आगे बढ़ने की प्रेरणा मिलती है। CMS के संस्थापक जगदीश गाँधी ने कहा कि खेल का मैदान ऐसा है, जहां अनेक गुण पैदा होते हैं और चरित्र का निर्माण होता है। इस तरह के आयोजन जीवन में एकता की भावना को बढ़ाते हैं।

About reporter

Check Also

बहू को स्टेशन से लेने जा रहा था परिवार, अनियंत्रित स्कॉर्पियों डिवाइडर से टकराई; पांच लोग घायल

आजमगढ़:  आजमगढ़ जिले के देवगांव कोतवाली क्षेत्र के कैथीशंकरपुर स्थित ओवरब्रिज पर मंगलवार को अनियंत्रित ...