Breaking News

पर्यावरण और वन्य जीवों पर आयोजित क्विज प्रतियोगिता में CMS का रेहान विजयी

 

Published by- @MrAnshulGaurav, Wednesday, 24 Febraury, 2022

लखनऊ। City Montessory School स्टेशन रोड कैम्पस campus के कक्षा-3 के छात्र रेहान अहमद ने पर्यावरण और वन्य जीवन पर आधारित ‘नेशनल सेवर्स इको एचीवर्स क्विज प्रतियोगिता’ में विजेता का खिताब अर्जित कर लखनऊ का गौरव बढ़ाया है। इस उपलब्धि के लिए रेयान को प्रशस्ति पत्र और नगद पुरस्कार प्रदान कर सम्मानित किया गया।

                                                                 रेहान अहमद, CMS का होनहार छात्र

CMS के संस्थापक जगदीश गाँधी ने विद्यालय के इस मेधावी छात्र को आशीर्वाद देते हुए उज्जवल भविष्य की कामना की है। यह प्रतियोगिता सेवल वाइल्ड लाइफ मैगजीन और रोटरी क्लब ऑफ एलाइट लखनऊ के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित हुई। जिसमें विभिन्न प्रतिष्ठित विद्यालयो के छात्रों की कड़ी प्रतिस्पर्धा के बीच, CMS के होनहार छात्र रेहान ने विजेता होने का गौरव हासिल किया। अब यह छात्र राष्ट्रीय स्तर की क्विज प्रतियोगिता में लखनऊ का प्रतिनिधित्व करेगा।

प्रतियोगिता में रेहान ने पर्यावरण और वन्य जीवन से सम्बन्धित प्रश्नों के उत्तर बड़ी ही तीव्रता, स्पष्टता और सारगर्भित ढंग से देकर अपने ज्ञान-विज्ञान, तार्किक क्षमता और आत्मविश्वास का शानदार प्रदर्शन किया। साथ ही, स्वच्छ पर्यावरण और घटते वन्य क्षेत्र के कारण वन्यजीवों पर पड़ने वाले दुष्प्रभाव का भी संदेश दिया। रेहान को शुभकामनाएँ देते हुए जगदीश गांधी ने कहा कि CMS सदैव ही विभिन्न रचनात्मक और सृजनात्मक प्रतियोगिताओं के माध्यम से अपने छात्रों की बहुमुखी प्रतिभा को निखारने के साथ ही जीवन में आगे बढ़ने के लिए प्रोत्साहित करता रहता है।उन्होंने कहा कि हमारा लक्ष्य बच्चों को वर्ल्ड लीडर के रूप में तैयार करने वाली शिक्षा उपलब्ध कराना है, ताकि वे कल के विश्वव्यापी समाज का नेतृत्व अपने विकसित मानवीय दृष्टिकोण से कर सके।

About reporter

Check Also

इटावा से भाजपा सांसद व प्रत्याशी रामशंकर कठेरिया के पक्ष में मुख्यमंत्री ने की जनसभा

• कल्याण सिंह के लिए संवेदना के शब्द नहीं निकले और माफिया के घर फातिहा ...