Breaking News

अभिविन्यास-2024: बीटेक ओरिएंटेशन कार्यक्रम सफलतापूर्वक संपन्न

लखनऊ विश्वविद्यालय के अभियांत्रिकी एवं तकनीकी संकाय में आज ‘अभिविन्यास-2024’ के अंतर्गत बीटेक ओरिएंटेशन कार्यक्रम का भव्य आयोजन किया गया। यह कार्यक्रम विश्वविद्यालय में नए प्रवेशित बीटेक छात्रों के स्वागत और उन्हें विश्वविद्यालय के वातावरण से परिचित कराने के उद्देश्य से आयोजित किया गया था।

हरिनी अमरसूर्या बनीं श्रीलंका की नई प्रधानमंत्री; राष्ट्रपति दिसानायके ने किया मंत्रालय का बंटवारा

अभिविन्यास-2024: बीटेक ओरिएंटेशन कार्यक्रम सफलतापूर्वक संपन्न

कार्यक्रम की शुरुआत अतिथियों के मंच पर आगमन और कुलगीत की प्रस्तुति के साथ हुई। इसके पश्चात सम्मानित अतिथियों द्वारा दीप प्रज्वलन कर कार्यक्रम का विधिवत शुभारंभ किया गया। अभियांत्रिकी संकाय के डीन प्रोफेसर एके सिंह ने विशिष्ट अतिथियों डीन स्टूडेंट्स वेलफेयर, प्रोफेसर वीके शर्मा एवं द्वितीय कैंपस के निदेशक, प्रोफेसर आरके सिंह का प्रतीक चिन्ह देकर सम्मान किया।

काठमांडू की कला प्रदर्शनी में दिखी भारत-नेपाल साझा संस्कृति की झलक

अपने स्वागत उद्बोधन मे डीन, प्रोफेसर एके सिंह ने छात्रों को उनके शैक्षणिक जीवन में सफलता प्राप्त करने के लिए प्रेरित किया और यह संदेश दिया कि कड़ी मेहनत और दृढ़ निश्चय से वे अपने लक्ष्यों को प्राप्त कर सकते हैं। उन्होंने कहा, आपके समर्पण और मेहनत की वजह से आने वाले समय में आप न केवल इस संस्थान का बल्कि पूरे समाज का नाम रोशन करेंगे।

Please also watch this video

एक इंजीनियर के रूप में आपकी यात्रा मुश्किल हो सकती है, लेकिन याद रखें कि हर कठिनाई आपको मजबूत बनाएगी और आपको नए कौशल और ज्ञान के साथ सशक्त करेगी। हमेशा अपनी जिज्ञासा और सीखने की ललक को जीवित रखें, क्योंकि यही आपको असाधारण बनाएगी।

इसके बाद, छात्रों के कल्याण से संबंधित योजनाओं और सुविधाओं की जानकारी देते हुए डीन स्टूडेंट्स वेलफेयर, प्रोफेसर वीके शर्मा ने अपना संबोधन दिया। प्रोफेसर शर्मा ने छात्रों को उनकी मानसिक, सामाजिक, और शैक्षणिक भलाई पर ध्यान केंद्रित करने के महत्व पर बल दिया और बताया कि विश्वविद्यालय उनकी हर संभव सहायता के लिए तैयार है।

अभिविन्यास-2024: बीटेक ओरिएंटेशन कार्यक्रम सफलतापूर्वक संपन्न

कार्यक्रम के दौरान द्वितीय कैंपस के निदेशक, प्रोफेसर आरके सिंह ने अपने विचार व्यक्त किए और छात्रों को उनके अध्ययन के प्रति समर्पित रहने की प्रेरणा दी। उन्होंने कहा कि अनुशासन और समय प्रबंधन सफलता की कुंजी हैं, और छात्रों को अपनी पढ़ाई में गंभीरता से ध्यान देना चाहिए ताकि वे अपने लक्ष्यों को आसानी से प्राप्त कर सकें।

इसके बाद, संकायाध्य्क्ष एवं विशिष्ट अतिथियों द्वारा छात्रों को बैग वितरित किए गए, जिससे सभी छात्रों में अत्यधिक उत्साह और खुशी देखी गई। इस अवसर पर संकाय के शिक्षक एवं प्रथम वर्ष के सभी छात्र उपस्थित रहें।यह कार्यक्रम नए छात्रों के लिए अत्यंत प्रेरणादायक और ज्ञानवर्धक रहा, जिससे उन्हें अपने शैक्षणिक सफर की शुरुआत करने में मार्गदर्शन प्राप्त हुआ।

About Samar Saleel

Check Also

बैदेही वेलफेयर फाउंडेशन ने किया काव्य पाठ एवं सम्मान समारोह का आयोजन

लखनऊ। बैदेही वेलफेयर फाउंडेशन की अध्यक्ष डॉ रूबी राज सिन्हा तथा समाजसेवी व कवि राजेश ...