Breaking News

नेपाल के साथ हमारे बहुत मजबूत संबंध: सेना प्रमुख

नई दिल्ली। सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवाना ने कहा कि भारत का नेपाल के साथ बहुत मजबूत रिश्ता है। यह बयान नेपाल के सुरक्षा बलों द्वारा कल गोलीबारी में एक भारतीय की मौत के बाद आया है। उन्होंने कहा “नेपाल के साथ हमारे बहुत मजबूत संबंध हैं। हमारे पास भौगोलिक, सांस्कृतिक, ऐतिहासिक, धार्मिक संबंध हैं। उनके साथ हमारा रिश्ता हमेशा मजबूत रहा है और भविष्य में भी मजबूत रहेगा।”

डीजी एसएसबी कुमार राजेश चंद्रा के अनुसार, घटना नेपाली क्षेत्र में करीब 8:40 बजे हुई जब एक परिवार ने अपनी बहू से मिलने के लिए नेपाल में प्रवेश करने की कोशिश की, सीमा चौकी पर मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें प्रवेश करने से रोका। जिसके बाद ग्रामीणों ने उनके साथ बहस की और अपने गाँव के अन्य लोगों को भी बुला लिया। भारत की निकटतम सीमा घटना स्थल से लगभग 1.5 किमी दूर है।

नेपाल के सुरक्षाकर्मियों ने इसके बाद अंधाधुंध गोलीबारी की, जिससे 25 वर्षीय एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि दो अन्य घायल हो गए। एक व्यक्ति को नेपाल सुरक्षा कर्मियों ने हिरासत में लिया है और उसकी रिहाई के लिए बातचीत जारी है। नेपाल की सेना ने दावा किया कि उन्होंने पहले भीड़ को तितर-बितर करने के लिए हवा में गोलीबारी की क्योंकि उन्हें डर था कि भीड़ उनके हथियार को जब्त कर लेगी।

About Samar Saleel

Check Also

आईपीएस अधिकारी नलिन प्रभात आतंकरोधी बल NSG के चीफ नियुक्त, 2028 तक संभालेंगे जिम्मेदारी

नई दिल्ली: वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी नलिन प्रभात को आतंकरोधी बल एनएसजी (नेशनल सिक्योरिटी गार्ड) का ...