Breaking News

ऑपरेशन कावेरी : सूडान से निकाले गए 3000 से ज्यादा लोग

संकटग्रस्त सूडान (Sudan) में फंसे भारतीयों को निकालने के लिए चलाया जा रहा ऑपरेशन कावेरी (Operation Kaveri) जारी है। गृहयुद्ध झेल रहे सूडान में हजारों भारतीय फंसे हुए थे। भारतीय वायु सेना का विमान C-130J और नौसेना लगातार भारतीयों को सूडान से रेस्क्यू कर सउदी अरब के शहर जेद्दा पहुंचा रहा है।

👉प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में फिर चूक, रोड शो के दौरान फेका गया ये…

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने ट्वीट कर बताया कि IAF C-130J फ्लाइट ने 16वें बैच को लेकर पोर्ट सूडान से उड़ान भरी। इस फ्लाइट में सवार 122 यात्री जेद्दा के रास्ते में हैं। करीब 3000 लोग अब ऑपरेशन कावेरी के तहत सूडान छोड़ चुके हैं।

ऑपरेशन कावेरी

वहीं जेद्दा में पहुंच रहे भारतीयों को स्वदेश लाने का काम भी जारी है। जेद्दा से अब तक 2300 लोगों को भारत लाया जा चुका है। विदेश मंत्री एस जयशंकर ने ट्वीट कर बताया कि एक C-130J भारतीय वायु सेना का विमान 40 यात्रियों के साथ नई दिल्ली में उतरा है। अब तक लगभग 2300 लोग भारत पहुंच चुके हैं।

भारत ने जेद्दाह में एक ट्रांजिट फैसिलिटी स्थापित की है और विदेश राज्य मंत्री वी मुरलीधरन सऊदी अरब शहर से निकासी मिशन की देखरेख कर रहे हैं वहीँ सूडान में फंसे भारतीयों को पूरे सम्मान के साथ भारत लाया जा रहा है।

ऐसी ही एक तस्वीर विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने अपने ट्विटर हैंडर पर शेयर की है। अरिंदम बागची ने ट्वीट कर लिखा- सूडान से निकाले जा रहे हमारे वरिष्ठ नागरिकों के प्रति सम्मान। ट्वीट की गई फोटो में सेना के जवान वरिष्ठ नागरिकों को व्हीलचेयर पर ले जा रहे हैं।

रिपोर्ट: शाश्वत तिवारी

About Samar Saleel

Check Also

डिजिटल ट्रांजेक्शन कर सकेंगे प्रत्याशी, चुनावी खर्च चेक के माध्यम से ही होगा

भारत निर्वाचन आयोग के मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार ने प्रदेश में चुनाव की तैयारियों ...