Breaking News

होली के रंगों में पाकिस्तान भी डूबा, पूर्व विदेश मंत्री भुट्टो ने हिंदू समुदाय को दी बधाई

पाकिस्तान में भी होली का जश्न जोर-शोर से शुरू हो चुका है। लोग होली की मस्ती में डूब गए हैं। पाकिस्तान के पूर्व विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो ने रविवार को हिंदू समुदाय को होली की शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने कहा है कि होली वह त्योहार है जो मानवता की याद दिलाता है जो धार्मिक और सांस्कृतिक मतभेदों से परे है।

पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) के अध्यक्ष ने समावेशिता को बढ़ावा देने और देश के भीतर विविध सांस्कृतिक परंपराओं के लिए सम्मान के महत्व पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि होली साझा मानवता की याद दिलाता है जो धार्मिक या सांस्कृतिक मतभेदों से परे है।

कड़वाहट भुलाकर आगे बढ़ने के बारे में सोचना चाहिए
इस तरह के त्योहार से देश के भीतर समावेशिता को बढ़ावा देते हुए उन्होंने पाकिस्तान की आबादी के बीच आपसी समझ और एकजुटता की वकालत करते हुए सामाजिक सामंजस्य की आवश्यकता पर जोर दिया।उन्होंने कहा है कि होली वह त्योहार है जो झूठ पर सच की जीत के बारे में बताता है। ऐसे में सभी को कड़वाहट भुलाकर आगे बढ़ने के बारे में सोचना चाहिए। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के हर नागरिक के पास संविधान के मुताबिक समान अधिकार हैं। ऐसे में उन्हें इस त्योहार को मनाने का भी पूरा हक है।

About News Desk (P)

Check Also

पाकिस्तानी नौसेना को मजबूत कर रहा चीन, पड़ोसी के लिए आठ हंगोर श्रेणी की पनडुब्बियां बना रहा ड्रैगन

चीन, भारत के खिलाफ पाकिस्तानी नौसेना को मजबूत करने में जुटा है। इसी के तहत ...