Breaking News

पाकिस्तान को हराया, आज श्रीलंका से घमासान, जानिए कोलंबो में हर घंटे का मौसम?

अब श्रीलंका की बारी. जी हां, अपने सबसे बड़े प्रतिद्न्दी को रौंदने के बाद टीम इंडिया तैयार है, एक और मुकाबले के लिए. उस मैच में फतेह के लिए जो उसके फाइनल खेलने की वजह बन सकता है. मुकाबला कोलंबो के उसी प्रेमदासा स्टेडियम पर है, जिस पर भारत-पाकिस्तान मुकाबला खेला गया. जिस पर भारतीय क्रिकेट के जवान शेर साबित हुए तो पाकिस्तान की टीम मेमने की तरह उनका शिकार बनती दिखी. फर्क बस इतना है कि इस बार सामना श्रीलंका से है. मतलब वो टीम जिसका प्रेमदासा ना सिर्फ होम ग्राउंड होगा बल्कि वो टूर्नामेंट की डिफेंडिंग चैंपियन भी है. सवाल ये भी रहेगा कि कोलंबो का मौसम कैसा रहेगा?

अंतर्राष्ट्रीय कला प्रदर्शनी में तीसरी बार प्रदर्शित की गई भूपेन्द्र अस्थाना की कलाकृति

पाकिस्तान को हराया, आज श्रीलंका से घमासान, जानिए कोलंबो में हर घंटे का मौसम?

पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप सुपर फोर के मैच में मौसम ने बड़ा रोल प्ले किया. उसी के असर के चलते मैच अपने निर्धारित दिन यानी 10 सितंबर को नहीं हो सका और उसे 11 सितंबर को उसके रिजर्व डे पर कराना पड़ा. बारिश से प्रभावित इस मैच में भारत ने बड़ी जीत दर्ज की. अब श्रीलंका से भी मैच में बारिश का साया है. पर सवाल है बारिश कितनी होगी? हर घंटे भारत-श्रीलंका मैच के दौरान कोलंबो का मौसम क्या रहेगा?

कोलंबो में दोपहर 12 बजे तक बारिश नहीं

वेदर.कॉम के मुताबिक कोलंबो में भारत-श्रीलंका मैच के दिन बारिश है. लेकिन, इसकी भी संभावना बनी रहेगी कि मैच हो सकता है. बेशक मैच पूरा ना हो सके लेकिन ओवरों में कटौती कर इसे कराया जा सकता है. कोलंबो में लोकल समय के अनुसार सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक आसमान में बादल जरूर छाए रहेंगे लेकिन बारिश नहीं होगी. मौसम साफ रहेगा.

भारत-श्रीलंका मैच में बारिश से आंख-मिचौली जारी रहेगी

लेकिन, दोपहर के 1 बजे से लेकर शाम के 5 बजे तक वहां बारिश की आशंका है. इस दौरान सबसे ज्यादा बारिश 4 बजे के आस-पास है. हालांकि, अच्छी खबर ये है कि फिर शाम के 6 बजे से रात के 9 बजे तक मौसम साफ रहेगा. इस दौरान बस आसमान में बादल छाए रहेंगे. इसके रात के 10 बजे से फिर बारिश की आशंका होगी, जो कि पूरी रात होती रह सकती है. लेकिन, ये बारिश ज्यादा तेज और ना ही बहुत ज्यादा होने की आशंका है.

श्रीलंका से जीतो, फाइनल में जाओ इंडिया

मतलब साफ है कि कोलंबो में आज बारिश के बीच क्रिकेट का कोहराम दिख सकता है. पाकिस्तान के बाद श्रीलंका पर भारत का डंका बजता दिख सकता है. और, अगर ऐसा हुआ तो फाइनल के टिकट के साथ टीम इंडिया के वारे-न्यारे हो जाएंगे.

About News Desk (P)

Check Also

इस्राइल ने गाजा में फिर बरपाया कहर, हमास की सैन्य टुकड़ी के प्रमुख दईफ समेत 71 लोगों की मौत

बीते नौ महीने से इस्राइल और हमास के बीच जंग चल रही है। इस्राइल ने ...