Breaking News

पाकिस्तान ने किया सीजफायर का उल्लंघन, भारी गोलाबारी से 3 जवान शहीद

जम्मू और कश्मीर के राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर पाकिस्तान की तरफ से अंधाधुंध फायरिंग में घायल होने के बाद दो भारतीय सैनिक शहीद हो गए है. आधिकारिक सूत्रों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी.

रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता कर्नल देवेंद्र आनंद ने कहा, नायक प्रेम बहादुर खत्री और राइफलमैन सुखबीर सिंह शुक्रवार को पाकिस्तानी सैनिकों द्वारा राजौरी जिले के सुंदरबनी सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर की गई गोलीबारी में गंभीर रूप से घायल हो गए थे. दोनों घायल सैनिकों ने बाद में दम तोड़ दिया.

प्रवक्ता ने कहा, सूबेदार स्वतंत्र सिंह, नायक प्रेम बहादुर खत्री और राइफलमैन सुखबीर सिंह बहादुर ईमानदार सैनिक थे. सर्वोच्च बलिदान और कर्तव्य के प्रति समर्पण के लिए राष्ट्र हमेशा उनका ऋणी रहेगा. इन दोनों स्थानों पर भारतीय सेना ने दुश्मन की गोलाबारी का कड़ा जवाब दिया.

इस बीच गुरुवार को पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा पर गंभीर रूप से घायल हुए सेना के एक जूनियर कमीशंड ऑफिसर (जेसीओ) सूबेदार स्वतंत्र सिंह भी इलाज के दौरान शहीद हो गए. गुरुवार को जम्मू और कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा पर चौकियों और गांवों पर पाकिस्तान की तरफ से भयंकर गोलाबारी की गई.

गुरुवार को एक अन्य घटना में जम्मू और कश्मीर की राजधानी श्रीनगर के बाहरी इलाके में एक आतंकवादी हमले में दो सैनिक ड्यूटी के दौरान शहीद हो गए. पुलिस ने कहा कि सेना के एक गश्ती दल का हिस्सा थे, जो आतंकवादियों की ओर से भारी गोलीबारी का शिकार हो गए.

About Aditya Jaiswal

Check Also

पूर्व पीएम इमरान खान को दोहरा झटका, भड़काऊ बयान पर कोर्ट ने फटकारा; रक्षा मंत्री ने भी साधा निशाना

पाकिस्तान की जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की मुश्किलें खत्म होने का नाम ...