Breaking News

बिधूना: नवीन शैक्षिक सत्र के लिए तैयारियां शुरू, डीआईओएस ने प्रधानाचार्यो के साथ की बैठक

• 01 अप्रैल को प्रवेश उत्सव मनाने की अपील

औरैया/बिधूना। तहसील क्षेत्र के माध्यमिक विद्यालयों में नवीन शैक्षिक की तैयारियां शुरू हो गयीं हैं। इस संबंध में कस्बा के श्री गजेन्द्र सिंह पब्लिक इंटर कालेज में गुरूवार को जिला विद्यालय निरीक्षक (डीआईओएस) ने तहसील क्षेत्र के प्रधानाचार्यो के साथ बैठक की। बैठक में उन्होंने सभी प्रधानाचार्यों से नवीन शैक्षिक सत्र के प्रथम दिन 01 अप्रैल को प्रवेश उत्सव के रूप में मनाने की अपील की।

जिला विद्यालय निरीक्षक

प्रधानाचार्यो की बैठक में परस्पर संवाद कर 01 अप्रैल से प्रारंभ होने वाले नवीन शैक्षिक सत्र में विभिन्न गतिविधियों एवं पाठ्यक्रम का क्रियान्वयन, पाठ्य सहगामी क्रियायें, ऊर्जा अधिकरण, नवनिशि विचार, सीमित संसाधनों में सर्वोत्तम उपलब्धि आदि बिदुओं को दृष्टिगत रखते हुए व्यापक स्तर पर विचार किया गया। साथ ही बताया गया कि इस वर्ष जनपद और प्रदेश के समस्त विद्यालयों में 01 अप्रैल को प्रवेश उत्सव मनाया जायेगा।

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सौरभ ने किया अस्पतालों का दौरा, कहा गरीबों को इलाज के लिए ना पड़े भटकना

बताया गया कि जिसके तहत प्रवेश सम्मेलन, धार्मिक, सांस्कृतिक कार्यक्रम होते है उसी तरह से प्रत्येक विद्यालय में 01 अप्रैल को शैक्षिक सत्र के प्रथम दिवस को कैम्पस में एक उत्सव के रूप में आहूत करने की योजना है। जिससे हमारे अभिभावक जागरूक हो और हमारे संसाधनों और उच्च गुणवत्ता वाले शिक्षकों के प्रति आकर्षित हो और अपने भविष्य को संभाल सकें।

जिला विद्यालय निरीक्षक

इस मौके पर जिला विद्यालय निरीक्षक चन्द्र शेखर मालवीय ने बताया कि नया शैक्षिक सत्र 1 अप्रैल 2023 से प्रारंभ हो रहा है। जिसमें शैक्षिक पंचांग को लागू किया जाना अनिवार्य है। उन्होंने इस दौरान प्रवेश मेला एवं पाठ्य सहगामी क्रियाओं पर विशेष बल दिया। साथ ही कहा कि मिशन शक्ति को सुदृढ़ एवं सशक्त बनाने के लिए पूर्ण प्रयास किया जाए।

मनीष कश्यप के खिलाफ जारी गिरफ्तारी वारंट, फ्रीज का दिए गए बैंक खाते

इस मौके पर सह जिला विद्यालय निरीक्षक कमलेश पाण्डेय, बैठक की अध्यक्षता कर रहे श्री गजेन्द्र सिंह पब्लिक इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य ने दिनेश प्रताप सिंह यादव, नेहरू स्मारक इंटर कालेज कैथावा के प्रधानाचार्य ब्रह्मदेव तिवारी, स्वामी विवेकानंद इंटर काॅलेज सहार के प्रधानाचार्य किशोर कुमार, स्वतंत्र भारत इंटर कलेज सहायल के प्रधानाचार्य योगेश कुमार यादव, जनता इंटर काॅलेज नुनारी पुर्वा सुजान के प्रधानाचार्य सुरेश राजपूत, श्री हनुमान सिंह इंटर काॅलेज बेला के प्रधानाचार्य नरेंद्र बहादुर सिंह यादव सहित बिधूना तहसील के राजकीय, सहायता प्राप्त एवं स्ववित्त पोषित इंटर काॅलेजों की सभी प्रधानाचार्य उपस्थित रहे।

रिपोर्ट – राहुल तिवारी/संदीप राठौर चुनमुन

About Samar Saleel

Check Also

अविवि ने रामनवमी के दिन तुलसी उद्यान में निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर लगाया

• 200 से अधिक श्रद्धालुओं का निःशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण एवं दवा वितरित की गई अयोध्या। ...