Breaking News

संसदीय कार्य मंत्री सुरेश खन्ना ने जरूरतमंदों में बांटा राशन किट

रिपोर्ट-डॉ. दिलीप अग्निहोत्री

लॉकडाउन ने सभी के लिए मुश्किलें खड़ी की हैं। लेकिन गरीबों, दिहाड़ी पर कार्य करने वालों की जीविका के साधन पर ही विराम लगा है। सरकार के साथ साथ अनेक संस्थाओं व व्यक्तियों के द्वारा भी राहत कार्य संचालित किए जा रहे है। इनके माध्यम से जरूरतमंदों को राशन आदि उपलब्ध कराया जा रहा है। हिंदुस्तान यूनीलीवर भी इनमें शामिल है। इसके माध्यम से जरूरतमंदों को  सर्वाइवल राशन किट वितरित की जा रही है।

इसमें आटा,चावल,चीनी, तेल,दाल,मसालों के साथ ही नहाने और कपड़े धोने के साबुन शामिल है। इसमें सामान्य रूप से एक परिवार के उपयोग हेतु करीब एक पखवारे की सामग्री है। लखनऊ में करीब एक हजार किट्स का वितरण किया जा चुका है। इस क्रम में उत्तर प्रदेश के वित्त और संसदीय कार्य मंत्री सुरेश खन्ना ने पीजीआई के पास सरस्वती पुरम में ऐसे जरूरतमंदों को राहत सामग्री किट का वितरण किया।

राशन वितरण कार्यक्रम सोशल डिस्टेन्सिंग के साथ शासन द्वारा निर्धारित निर्देशों का अनुपालन किया गया। सरस्वती शिशु मन्दिर में यह कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस अवसर पर विद्या भारती के सह संगठन मंत्री यतीन्द शर्मा, विद्या भारती पूर्वी उत्तर प्रदेश के वरिष्ठ पदाधिकारी सौरभ मिश्रा, राजेन्द्र बाबू,उमाशंकर मिश्र के साथ, हिन्दुस्तान यूनिलीवर के रीजनल लीगल मैनेजर वैभव प्रधान और सुनील सिंह ने भी जरूरतमंदों को राहत सामग्री का वितरण किया।

उत्तर प्रदेश संस्कृत संस्थानम के पूर्व उपाध्यक्ष डॉ. श्यामलेश तिवारी ने वितरण कार्यक्रम का संचालन किया। उत्तर प्रदेश में हिन्दुस्तान यूनिलीवर की सीएसआर फंड से चलाए जा रहे इस वितरण कार्यक्रम का संचालन परमार्थ समाज सेवी संस्थान कर रहा है। परमार्थ के सचिव संजय सिंह ने बताया कि हिन्दुस्तान यूनीलिवर की कोशिश है कि ऐसे अति निर्धन या विपरीत परिस्थियों में फंसे मजदूरों को जीवन यापन के लिए पर्याप्त मदद मुहैया कराई जाए।

राहत पहुंचाने में यूनाइट फाउण्डेशन जमीनी तौर पर हर संभव सहयोग कर रहा है।यूनाइट फाउण्डेशन के उपाध्यक्ष राधेश्याम दीक्षित ने बताया कि लखनऊ के अनेक स्थानों पर जरूरतमंदों को किट वितरित किये गए। जिसमें हिन्दुस्तान यूनिलीवर के एच.आर. मैनेजर अमित सिंह और वरिष्ठ अधिकारी रजनीश कुमार सिंह भी मौजूद थे। लॉक डाउन खत्म होने तक हिन्दुस्तान यूनिलीवर का यह अभियान जारी रहेगा।

About Samar Saleel

Check Also

उच्चशिक्षा हेतु सीएमएस छात्रा यूनिवर्सिटी कालेज लंदन में चयनित

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल गोमती नगर द्वितीय कैम्पस के इण्टरनेशनल कैम्ब्रिज सेक्शन की छात्रा नव्या ...