Breaking News

संदीप सिंह के खिलाफ दर्ज यौन उत्पीड़न का मामला, बोले- मेरी छवि खराब करने की कोशिश

हरियाणा के खेल मंत्री संदीप सिंह के खिलाफ यौन उत्पीड़न का मामला दर्ज किया गया है। जानकारी के मुताबिक, मंत्री के खिलाफ एक महिला कोच ने शिकायत की थी जिसके बाद मामला दर्ज किया गया है। चंडीगढ़ पुलिस के पीआरओ के मुताबकि, मंत्री के खिलाफ आईपीसी की धारा 354, 354ए, 354बी, 342 और 506 के तहत मामला दर्ज किया गया है। जांच चल रही है।

दिनदहाड़े रची महिला को किडनैप करने की कोशिश घटनास्थल से भागे बदमाश

महिला कोच द्वारा सिंह पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने के बाद हरियाणा के मंत्री संदीप सिंह का कहना है कि वह खेल विभाग की जिम्मेदारी मुख्यमंत्री को सौंप रहे हैं। उन्होंने कहा कि मेरी छवि खराब करने की कोशिश की जा रही है। मुझे उम्मीद है कि मुझ पर लगाए गए झूठे आरोपों की गहन जांच होगी। जांच रिपोर्ट आने तक खेल विभाग की जिम्मेदारी सीएम को सौंपता हूं।

जानकारी के मुताबिक, चंडीगढ़ पुलिस ने शुक्रवार को एक जूनियर एथलेटिक्स कोच की शिकायत के आधार पर हरियाणा के खेल मंत्री संदीप सिंह के खिलाफ यौन उत्पीड़न का मामला दर्ज किया है। मंत्री ने पहले आरोपों को निराधार बताते हुए खारिज कर दिया था और स्वतंत्र जांच की मांग की थी।

मंत्री को बर्खास्त करने की मांग

मामले को लेकर विपक्षी पार्टी इंडियन नेशनल लोकदल (INLD) के कार्यालय में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की गई, जिसमें मांग की गई है कि मनोहर लाल खट्टर सरकार संदीप सिंह को तुरंत बर्खास्त करे और मामले की जांच के लिए एक विशेष जांच दल का गठन करे। उधर, शिकायतकर्ता महिला कोच ने अपने लिए सुरक्षा की भी मांग की है।

शिकायतकर्ता ने कहा कि खेल मंत्री ने उसे इंस्टाग्राम पर रिक्वेस्ट भेजी थी। बाद में मंत्री मिलने के लिए जोर देते रहे। शिकायतकर्ता ने कहा, “मंत्री ने मुझे इंस्टाग्राम पर मैसेज किया और कहा कि मेरा राष्ट्रीय खेल प्रमाणपत्र लंबित है और इस संबंध में मिलना चाहता है।”

शिकायत करने वाली महिला ने कहा कि वो आखिरकार मंत्री के आवास सह कैंप कार्यालय में मिलने के लिए तैयार हुई। महिला के मुताबिक, यहां मंत्री ने उनके साथ दुराचार किया।

पेशेवर खिलाड़ी भी हैं खेल मंत्री

पिहोवा से मौजूदा बीजेपी विधायक संदीप सिंह एक पेशेवर हॉकी खिलाड़ी भी हैं और भारतीय राष्ट्रीय हॉकी टीम के कप्तान थे। 2018 में संदीप सिंह पर आधारित एक बायोपिक रिलीज हुई थी, जिसका नाम ‘सूरमा’ था, जिसमें लोकप्रिय पंजाबी गायक और अभिनेता दिलजीत दोसांझ ने उनकी भूमिका निभाई थी।

About News Room lko

Check Also

कैम्पा कोला का नया कैंपेन लॉन्च, कोका कोला और पेप्सी को मिलेगी कड़ी टक्कर

• गर्मियों में कोक और पेप्सी को टक्कर देनें को तैयार है रिलायंस का कैम्पा ...