Breaking News

बिहार के लोग बड़े शहरों के लिए भर सकेंगे उड़ान, दरभंगा एयरपोर्ट से 8 नवंबर से शुरू होगी विमान सेवा

बिहार के मिथिलांचल के लोग अब दिल्ली, मुंबई या बेंगलुरु जाने के लिए दरभंगा से हवाई सफर भी कर सकेंगे। दरभंगा हवाईअड्डे से 8 नवंबर से निजी एयरलाइंस स्पाइस जेट के विमान उड़ान भरेंगे। दरभंगा हवाईअड्डा से नई दिल्ली के अलावा मुंबई व बेंगलुरु के लिए 8 नवंबर को उड़ानें शुरू हो जाएंगी। स्पाइस जेट ने इसके लिए सोमवार से अनलाइन बुकिंग शुरू कर दी है।

स्पाइसजेट ने इसके लिए समय सारणी भी जारी कर दिया है। इस संबंध में दरभंगा नगर विधायक संजय सरावगी ने बताया, “आज मिथिलावासियों के लिए स्वर्णिम दिन है, आज से बुकिंग प्रारंभ हो गई है। दरभंगा से मुंबई, बेंगलुरु और मुंबई के लिए विमानें उड़ान भरेंगी। 8 नवंबर को मैं भी पहली लाइट से दिल्ली जा रहा हूं।”

उन्होंने इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद भी दिया। उल्लेखनीय है कि 12 सितंबर को केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी खुद दरभंगा हवाईअड्डा निर्माण कार्य का निरीक्षण करने पहुंचे थे। उन्होंने कहा था कि अधिकांश काम लगभग पूरा हो चुका है। छठ पूजा के शुभ त्योहार से पहले यानी नवंबर के पहले सप्ताह में यहां से विमानों का संचालन शुरू हो जाएगा।

उन्होंने कहा कि यह उत्तर बिहार के 22 जिलों के लिए वरदान साबित होगा। गौरतलब है कि मुजफ्फरपुर, मधुबनी, समस्तीपुर, सीतामढ़ी, पूर्वी चंपारण, सहरसा, पूर्णिया के लोग हवाईयात्रा करने के लिए दरभंगा हवाईअड्डे से विमान पकड़ सकेंगे।

About Aditya Jaiswal

Check Also

‘तेजस MK1ए सीरीज का पहला विमान हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड ने तैयार किया’; बंगलूरू में पहली सफल उड़ान

हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (HAL) ने हल्के लड़ाकू विमान (LCA) तेजस एमके1ए सीरीज का पहला विमान ...