Breaking News

खराब दौर से गुजरते समय विराट कोहली के लिए धोनी ने किया था ऐसा, जानकर चौक उठे लोग

टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली मौजूदा #टी20 वर्ल्ड कप में अब तक सबसे ज्यादा प्रभावशाली नजर आए हैं। यहां तक कि सिर्फ पांच पारियों के बाद विराट कोहली इस सीजन के मेगा इवेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन चुके हैं। 5 मैचों में वे 138.98 के औसत से 246 रन बना चुके हैं.

जिसमें 3 अर्धशतक शामिल हैं। हालांकि, कुछ महीने पहले तक विराट कोहली आउट ऑफ फॉर्म थे, लेकिन अब भारत के सबसे बड़े मैच विनर हैं। यहां तक कि उन्होंने अपने खराब दौर के बारे में भी बताया था, लेकिन अब उन्होंने इस बात से पर्दा उठाया है कि लीन पैच के दौरान उनके लिए एमएस धोनी का क्या मैसेज था।

वहीं, अब आरसीबी के एक पॉडकास्ट में विराट कोहली ने बताया, “एकमात्र व्यक्ति जिसने वास्तव में मुझसे संपर्क किया, वह थे एमएस धोनी। मेरे लिए, यह जानना एक ऐसा आशीर्वाद है कि मेरा किसी ऐसे व्यक्ति के साथ इतना मजबूत बंधन और रिश्ता हो सकता है जो मुझसे इतना सीनियर है।

यह बहुत अधिक पारस्परिक सम्मान पर आधारित दोस्ती की तरह है, और यह उन चीजों में से एक है जिसका उन्होंने उसी मैसेज में उल्लेख किया है जो मुझे भेजा था। यह था, ‘जब आपसे मजबूत होने की उम्मीद की जाती है और एक मजबूत व्यक्ति के रूप में देखा जाता है, तो लोग आपसे ये पूछना भूल जाते हैं कि आप कैसे हैं।”

उन्होंने बताया, “इन शब्दों ने मेरे लिए एक लक्ष्य निर्धारित कर दिया था और मैं ऐसा था कि बस हो गया। मुझे हमेशा एक ऐसे व्यक्ति के रूप में देखा गया है जो बहुत आत्मविश्वासी है, मानसिक रूप से बहुत मजबूत है, जो किसी भी स्थिति और परिस्थिति को सह सकता है, रास्ता खोज सकता है और हमें रास्ता दिखा सकता है। कभी-कभी, आप जो महसूस करते हैं, वह यह है कि किसी भी समय, आपको वास्तव में कुछ कदम पीछे हटने और यह समझने की आवश्यकता होती है कि आप क्या कर रहे हैं और आप कैसे हैं।”

इंग्लैंड दौरे के बाद विराट कोहली को आराम दिया गया था और वे करीब एक महीने के ब्रेक के बाद सीधे एशिया कप 2022 में नजर आए थे। विराट ने बताया था कि उन्होंने करियर में पहली बार ऐसा किया है कि करीब एक महीने तक बैट से हाथ नहीं लगाया है।

इसका नतीजा एशिया कप में दिखा, जहां उन्होंने पहला टी20 इंटरनेशनल और 71वां अंतरराष्ट्रीय शतक जड़ा था। एशिया कप 2022 के दौरान विराट ने ये भी बताया था कि जब उन्होंने टेस्ट कैप्टेंसी छोड़ी थी तो सिर्फ एमएस धोनी का ही मैसेज उनको मिला था।

About News Room lko

Check Also

अंतिम पड़ाव पर विजय हजारे ट्रॉफी खतरनाक फॉर्म में गायकवाड़

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें भारतीय डोमेस्टिक क्रिकेट के सबसे बड़े टूर्नामेंट में ...