Breaking News

WhatsApp में आए ये नए फीचर, देख लोग हुए हैरान

मेटा की ओनरशिप वाले मेसेजिंग प्लेटफॉर्म WhatsApp का इस्तेमाल दुनियाभर में करोड़ों यूजर्स करते हैं और इसे लगातार नए फीचर्स मिलते रहते हैं। अब प्लेटफॉर्म ने आईफोन यूजर्स के लिए ऐप का नया वर्जन अपडेट किया है।

‘द कपिल शर्मा शो’ से अलग होकर अब सुनील ग्रोवर कर रहे ये काम, जानकर फैंस हैरान

WhatsApp में आए ये नए फीचर

इस अपडेट के बाद Transfer Chats और Silence Unknown Callers जैसे कई फीचर्स को ऐप का हिस्सा बनाया गया है। मेसेजिंग ऐप को लेटेस्ट वर्जन पर अपडेट करते हुए आप भी इन फीचर्स का फायदा उठा सकते हैं। हालांकि, इन फीचर्स को सभी यूजर्स तक पहुंचने में कुछ सप्ताह का वक्त लग सकता है।

Larger set of Avatar stickers
मेसेजिंग ऐप ने हाल ही में नए अवतार स्टिकर्स के बड़े सेट को चैटिंग का विकल्प बनाने का मौका यूजर्स को दिया है। इन स्टिकर्स में नए एक्सप्रेशंस और पोज देखने को मिलेंगे। यूजर्स ऐप में स्टिकर ट्रे में दिख रहे ‘+’ आइकन पर टैप करने के बाद अपना अवतार क्रिएट कर सकते हैं। यूजर्स अपनी सेल्फी क्लिक करते हुए उसे भी स्टिकर में बदल सकते हैं।

Video calls in landscape mode
वॉट्सऐप यूजर्स को अब लैंडस्केप मोड में वीडियो कॉलिंग करने का आसान विकल्प मिल रहा है, जो पहले केवल लैंडस्केप मोड में ही किया जा सकता था। अब ग्रुप वीडियो कॉल्स में एकसाथ कई लोगों से बात की जा सकेगी और उनकी वीडियो विंडोज स्क्रीन पर ज्यादा लोगों के चेहरे देखने को मिलेंगे।

Transfer chats
वॉट्सऐप यूजर्स अब पुराने आईफोन से नए डिवाइस में पूरी चैट हिस्ट्री आसानी से ट्रांसफर कर सकते हैं, जिसमें मेसेजेस, मीडिया और सेटिंग्स सब शामिल होती हैं। नए अपडेट के बाद यूजर्स की iCloud या लोकल बैकअप पर निर्भरता खत्म हो जाएगी। यह फीचर iOS 15 और इसके बाद वाले सॉफ्टवेयर वर्जन पर वॉट्सऐप चलाने वाले सभी यूजर्स के लिए उपलब्ध है।

Redesigned sticker tray
मेटा ने वॉट्सऐप के इंटरफेस में बदलाव किए हैं और इस ऐप में अब स्टिकर्स सर्च करना पहले के मुकाबले आसान हो गया है। यूजर्स केवल कीवर्ड एंटर करते हुए ही उससे जुड़ी स्टिकर्स देख सकते हैं। उदाहरण के लिए, हैप्पी या सैड मूड के लिए सर्च बार में Happy या Sad लिखते ही उससे मिलते-जुलते एक्सप्रेशंस वाले स्टिकर्स दिखने लगेंगे और उन्हें चैट्स में सेंड किया जा सकेगा।

About News Room lko

Check Also

अच्छा प्रशासन ही अयोध्या को प्रसिद्धि दिला रहा है- डॉ हीरालाल

• अवध विश्वविद्यालय में टूरिस्ट गाइड प्रोग्राम के अंतर्गत व्याख्यान का आयोजन अयोध्या। डाॅ राममनोहर ...