Breaking News

फार्मासिस्ट दवा देते समय, एक दवा के पचासो ब्रांड्स की जानकारी कर लेता है- प्रो. बीडी सिंह

लखनऊ। आज द्वितीय बैच डीफार्मा कोर्स की कक्षाऐं प्रारम्भ की गई। इस कार्यक्रम में सर्वप्रथम डॉ. आकांक्षा मिश्रा असिस्टेंट प्रोफेसर ने छात्र एवं अतिथि का स्वागत किया एवं डॉ. कवित रावल ने संस्थान के विज़न एवं मिशन के साथ उपलब्धि प्रेजेंटेशन के माध्यम से बताई। इस दौरान छात्र को प्रोत्साहित करने के लिए प्रो. बीडी सिंह, निदेशक, द्वितीय परिसर, लखनऊ विश्वविधालय, लखनऊ उपस्थित रहे।

उन्होंने छात्रों का स्वागत किया एवं फार्मासिस्ट के जिम्मेदारी को बताते हुए कहा की फार्मासिस्ट दवा देते समय, एक दवा के पचासो ब्रांड्स की जानकारी कर लेता है, क्योकि कई डाक्टर के प्रिस्क्रिप्शन पढ़ने का अवसर प्राप्त होता है।

निदेशक प्रो. पुष्पेंद्र कुमार त्रिपाठी ने बताया कि माननीय कुलपति प्रो. आलोक कुमार राय के मार्गदर्शन में संस्थान प्रगति की ओर अग्रसर है। निदेशक ने नए प्रवेशित छात्र छात्राओं को विषय-पाठ्यक्रम के बारे में जानकारी दी। प्रो. बीडी सिंह, प्रो. आरएस गुप्ता एवं प्रवेश समिति के सभी सदस्यो सहित शिक्षकों को डॉ. अभिषेक ने धन्यवाद प्रेषित किया।

तत्पश्चात कक्षाएं प्रारम्भ की गई कक्षा में छात्र छात्राओं की कुल 70 % उपस्थिति दर्ज की गई। इस कार्यक्रम के आयोजन में डॉ. लुबना आजमी (समन्वयक), डॉ. अभिषेक कुमार राय (सह -समन्वयक), श्री प्रशांत कुमार सिंह (पाठ्यक्रम- समन्वयक), सुश्री करिश्मा सिंह (छात्र -समन्वयक), उमेश कुमार (अनुशासन प्रभारी) सम्मिलित रहे।

About Samar Saleel

Check Also

लघु उद्योग भारती ने मनाया अपना 30 वां स्थापना दिवस

लखनऊ। लघु उद्योग भारती सूक्ष्म लघु उद्योगों का एक मात्र अखिल भारतीय संगठन है। “उद्योग ...