Breaking News

फार्मासिस्ट फेडरेशन ने चयनित फार्मासिस्टों की नियुक्ति को लेकर सचिव को लिखा पत्र

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की होम्योपैथिक डिस्पेंसरियों, चिकित्सालयों एवं मेडिकल कॉलेजों में फार्मासिस्टों के 500 से अधिक पद रिक्त हैं। जिसमें से 420 पदों पर अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड द्वारा कार्यवाही किये जाने के बाद भी चयन सूची जारी न होने से चयनित फार्मासिस्ट परेशान हो रहे हैं। फार्मासिस्ट फेडरेशन ने आयोग के सचिव को पत्र लिखकर कोविड काल में स्वास्थ्य कर्मियों की आवश्यकता को देखते हुए तत्काल चयन सूची विभाग को सौंपने की मांग की है।

फेडरेशन के अध्यक्ष सुनील यादव ने बताया कि होम्योपैथिक फार्मासिस्ट के 420 पदों पर भर्ती की सभी औपचारिकताओं के पूरा होने के बाद भी चयन सूची अभी तक होम्योपैथिक विभाग को नहीं सौंपी गई है। वहीं होम्योपैथिक फार्मासिस्ट सेवा संघ के महामंत्री शिव प्रसाद ने निदेशक होम्योपैथी को पत्र लिखकर उनसे अनुरोध किया है कि संगठन की मांगों पर चर्चा कर समस्याओं का समाधान करें।

जिसमें प्रमुख समस्या रिक्त पदों पर नियुक्ति ही है। वरना उनका आक्रोश किसी भी दिन आंदोलन में बदल सकता है। संघ ने उच्च पदों के सृजन, पूर्व से कार्यरत फार्मासिस्टों का बोर्ड में पंजीकरण, रविवारीय मेले में ड्यूटी के स्थान पर एक दिवस अवकाश, समय पर एसीपी, 2 वर्ष सेवा उपरांत स्थायीकरण आदेश निर्गत करने की भी मांग की गई है।

About Samar Saleel

Check Also

इटावा से भाजपा सांसद व प्रत्याशी रामशंकर कठेरिया के पक्ष में मुख्यमंत्री ने की जनसभा

• कल्याण सिंह के लिए संवेदना के शब्द नहीं निकले और माफिया के घर फातिहा ...