Breaking News

रिश के कारण चेहरे पर दिखने लगे हैं पिंपल्स तो करे ये आसान सा उपाय

मानसून त्वचा की देखभाल: बारिश का मौसम भले ही लोगों को गर्मी से राहत लेकर आया है, लेकिन बारिश अपने साथ कई समस्याएं भी लेकर आई है। भारी बारिश के कारण कई जगहों पर जलभराव हो गया है, जिससे जनजीवन काफी प्रभावित होने लगा है. इसके साथ ही बारिश के कारण त्वचा पर कई तरह की समस्याएं दिखाई देने लगती हैं , जिनमें सबसे प्रमुख है चेहरे पर फोड़े-फुंसी और फुंसियां ​​आना।

अगर शुरुआत में ही त्वचा पर होने वाले इन दानों का इलाज न किया जाए तो ये बढ़ने लगते हैं और चेहरे पर दाग छोड़ जाते हैं। ऐसे में आप इनसे छुटकारा पाने के लिए या तो पार्लर जाकर हजारों रुपये खर्च कर सकते हैं या फिर कुछ घरेलू नुस्खे अपना सकते हैं। आज के आर्टिकल में हम आपको कुछ ऐसी चीजों के फेस पैक के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनके इस्तेमाल से आप बेदाग चेहरा पा सकते हैं।

हल्दी

हल्दी में कई ऐसे गुण पाए जाते हैं जो त्वचा के लिए बहुत फायदेमंद होते हैं। इसे इस्तेमाल करने के लिए एक चम्मच शहद में आधा चम्मच हल्दी मिलाएं। 5 मिनट तक चेहरे पर रखने के बाद चेहरा धो लें। इससे आपकी त्वचा बेदाग रहेगी।

मुल्तानी मिट्टी यह लोगों के चेहरे से
अतिरिक्त तेल को सोखने का काम करती है । ऐसे में आप डेढ़ चम्मच मुल्तानी मिट्टी में पानी या गुलाब जल मिलाकर पेस्ट बना लें। इस पेस्ट को हफ्ते में दो बार अपनी त्वचा पर लगाएं।

बादाम

अगर आप चेहरे को चमकदार बनाने के लिए बादाम का इस्तेमाल करना चाहते हैं तो बादाम को संतरे के साथ मिलाकर पीस लें। इसे चेहरे पर आधे घंटे तक लगाने के बाद चेहरा धो लें। इससे आपके चेहरे पर मुंहासों के दाग से छुटकारा पाने में मदद मिलेगी।

बेसन
बेसन एक ऐसी चीज है, जो हर घर में आसानी से मिल जाता है। इसका फेस पैक तैयार करने के लिए आपको बस एक कटोरी में एक चम्मच बेसन डालना है और इसमें थोड़ा सा पानी मिलाना है। इस पेस्ट को अपने चेहरे पर लगाएं। इससे आपका चेहरा चमक उठेगा.

About News Room lko

Check Also

इंस्टेंट ग्लो के लिए करें इन चीजों का इस्तेमाल, बिना पैसे खर्च किए बढ़ेगी खूबसूरती

गर्मी की वजह से हर किसी की त्वचा काफी बेजान हो गई है। ऐसे में ...