Breaking News

पाइनएप्पल का जूस गठिया रोगियों के लिए हैं औषधि

पाइनेपल में विटामिन A और विटामिन C भरपूर मात्रा में होते हैं। इसके अलावा फायबर, पोटेशियम, फ़ॉस्फोरस और कैल्शियम भी इसमें काफी अधिक मात्रा में पाए जाते हैं। ये सभी तत्व शरीर को स्वस्थ रखने के लिए बहुत आवश्यक हैं।

1001350358
Kanawa_Studio/Getty Images

पाइनएप्पल का जूस पीने के फायदे..पाइनेपल आंखों के लिए बहुत फायदेमंद होता है। पाइनएप्पल में बीटा-कैरोटीन और विटामिन मौजूद होते हैं जो कैंसर जैसी बीमारी से हमारी रक्षा करता है।

 

1. मसूडों और दांतों को स्वस्थ रखने में पाइनेपल बहुत कारगर है। इससे दांत मजबूत बनते हैं और यह गठिया रोगियों के लिए बहुत लाभदायक है। पाइनेपल को सूजन कम करने के लिए बहुत कारगर समझा जाता है।

2.हड्डियों की कमजोरी के कारण कई तरह की परेशानियों से हमें दो चार होना पड़ सकता है। लेकिन अगर आप अपने डाइट में अनानास के जूस को शामिल करते है तो हड्डियों की समस्या से आप काफी दूर रह सकते है। अनानास में मौजूद मैंगनीज आपकी हड्डियों को मजबूत बनाने में मदद करता है।

3.अनानास अपने विशिष्ट गुणों के कारण आंखों की दृष्टि के लिए भी उपयोगी होता है। पूर्व में हुए शोधों के मुताबिक दिन में तीन बार इस फल को खाने से बढ़ती उम्र के साथ कम होती आंखों की रोशनी का खतरा कम हो जाता है।

About News Room lko

Check Also

बच्चों को जल्दी-जल्दी में जैम ब्रेड खिलाती है तो हो जाएं सावधान

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें बच्चे हमेशा खाना खाने में आनाकानी करते रहते ...