Breaking News

पौधे लगाने से पर्यावरण रहेगा स्वस्थ: जिलाधिकारी

औरैया। जिले में विश्व पर्यावरण दिवस पर जिलाधिकारी सुनील कुमार वर्मा ने कहा कि प्रकृति हमारी सबसे बड़ी धरोहर है और पर्यावरण हमारे लिए सबसे बढ़ा उपहार है। यह बात जिलाधिकारी ने जिले के अन्य अधिकारियों के साथ शनिवार को कलेक्ट्रेट परिसर में पौधा रोपण करने के बाद कही।

उन्होंने आगे कहा कि पेड़ पौधों के लगातार काटे जाने से वातावरण जहरीला होता जा रहा है, इसका दुष्परिणाम धरती पर जीवित प्रत्येक प्राणी के ऊपर पड़ रहा है, इसलिए जरूरी है कि हम पर्यावरण के प्रति सजग बनें। उन्होंने आगे कहा कि हमारी जिम्मेदारी है कि हम इसे सजोकर रखे और ज्यादा से ज्यादा पौधों को लगाकर इस धरा को हरा भरा बनाये।

अपर जिलाधिकारी रेखा एस चैहान ने वृक्षारोपण करते हुए कहा कि पर्यावरण को सुरक्षित रखने के लिए प्रत्येक व्यक्ति को ज्यादा से ज्यादा पेड़ लगाने चाहिए। डीएफओ सुन्दरेसा ने वृक्ष लगाते हुए कहा कि मानव और पर्यावरण का अत्यन्त गहरा सम्बन्ध है, इसी लिए जरूरी है कि हम व्यापक स्तर पर इसका संरक्षण करें, अधिक से अधिक पेड़, पौधें लगाये, साथ ही आने वाली पीढ़ियों को पर्यावरण की महत्ता से अवगत कराये, वास्तव में पर्यावरण की रक्षा के लिए सभी को मिलकर कदम बढ़ाना होगा, नही तो वसुन्धरा कही जाने वाली पृथ्वी एक दिन बन्जर होकर रह जायेगी। इस मौके पर अन्य अधिकारियों व कर्मचारियों ने भी वृक्षारोपण किया।

रिपोर्ट-शिव प्रताप सिंह सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

पहली बार ग्राम प्रधानों और किसानों को मिलेगा अपना पंचायत भवन

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें लखनऊ। यूपी में पहली बार लगभग सभी ग्राम पंचायतों ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *