Breaking News

टोक्यो ओलंपिक 2021 में हिस्सा लेने वाले खिलाड़ियों संग PM मोदी ने की ब्रेकफास्ट पार्टी, देखें कुछ तस्वीरे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वतंत्रता दिवस पर लालकिले की प्राचीर से भारतीय खिलाड़ियों के तोक्यो ओलंपिक में शानदार प्रदर्शन की सराहना करने के बाद सोमवार को अपने आवास पर भारत के ओलंपिक दल से नाश्ते पर मुलाकात की ।

ओलंपिक खिलाड़ियों के सम्मान में प्रधानमंत्री के आधिकारिक आवास 7 लोक कल्याण मार्ग पर एक खास कार्यक्रम रखा गया था जिसमें पीएम ने खुद खिलाड़ियों के साथ नाश्ता किया और फोटो खिंचवाई तथा उनके अनुभवों को जाना।

वहीं टोक्यो ओलंपिक में महिलाओं की बैडमिंटन स्पर्धा में पदक जीतने वाली पीवी सिंधु को पीएम मोदी ने आइस्क्रीम खिलाई। बता दें कि ओलंपिक इतिहास में पीवी सिंधु बैडमिंटन में दो पदक जीतने वाले देश की इकलौती खिलाड़ी हैं।

ओलंपिक खिलाड़ियों के सम्मान में आज प्रधानमंत्री के आधिकारिक आवास 7 लोक कल्याण मार्ग पर एक खास कार्यक्रम रखा गया था, जिसमें प्रधानमंत्री ने खिलाड़ियों के साथ नाश्ता किया। इस दौरान पीएम मोदी ने टोक्यो से गोल्ड जीतकर लौटे नीरज चोपड़ा के साथ कुछ बातें भी की। साथ ही पीएम ने बैंडमिंटन स्टार पीवी सिंधु से भी बातचीत की।

इस दौरान पीएम मोदी ने महिला हॉकी खिलाड़ियों के भी बात की तथा उनकी जमकर प्रशंसा की। 41 साल बाद हॉकी में ओलंपिक मेडल जीतने वाली भारतीय पुरुष टीम ने पीएम मोदी को ऑटोग्राफ की गई हॉकी स्टिक भेंट की।

भारतीय खिलाड़ियों ने तोक्यो ओलंपिक में एक स्वर्ण समेत सात पदक जीते जो अब तक ओलंपिक में भारत का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है । नीरज चोपड़ा ने भालाफेंक में पीला तमगा जीता जो एथलेटिक्स में भारत का पहला पदक है ।

 

About News Room lko

Check Also

भारत के शीर्ष गेमर्स से मिले प्रधानमंत्री मोदी, इन खेलों में खुद भी आजमाया हाथ

भारत के शीर्ष गेमर्स से प्रधानमंत्री मोदी ने मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने खुद भी ...