Breaking News

धर्म, जाति के नाम पर देश को तोड़ रहे पीएम मोदी, देश की 73 फीसदी जनता के साथ हो रहा अन्याय

भारत जोड़ो यात्रा में उमड़ी भीड़ को संबोधित करते हुए कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी ने कहा कि मोदी सरकार देश की 73 फीसदी जनता के साथ अन्याय कर रही है। दलित, आदिवासी, गरीब सवर्ण और पिछड़ी जातियों को उनका वाजिब हक नहीं मिल रहा है। प्राण प्रतिष्ठा समारोह में भी आदिवासी, दलित और पिछड़ों की उपेक्षा की गई।

राहुल गांधी प्रतापगढ़ के रामपुरखास विधानसभा क्षेत्र के लालगंज में मोदी सरकार की राष्ट्रीय नीतियों की खामियां को गिनाया। उन्होंने कहा कि देश के 73 प्रतिशत पिछड़ों दलितों तथा आदिवासियों व गरीब सवर्णों के हक के साथ नाइंसाफी हो रही है। इंदिरा चौक पर भारी भीड़ के बीच राहुल गांधी ने श्रीरामोत्सव में आदिवासी, दलित पिछड़ों की भागीदारी में उपेक्षा का आरोप लगाया। कहा कि वहां एक भी किसान, गरीब नहीं दिखा। यह भी कहा कि भारत के प्रधानमंत्री धर्म, जाति के नाम पर देश को तोड़ रहे हैं। जनता से सीधा संवाद करते हुए कहा कि कश्मीर से कन्याकुमारी तक भारत को एक रखने के लिए निडर होकर संघर्ष जारी रखूंगा। ईडी व अन्य एजेंसियों को सरकार की कठपुतली बताया। राहुल गांधी लालगंज में 40 मिनट रहे और खुलसी जीप से 32 मिनट भाषण दिया।

खाली करा दिया गया घुईसरनाथ मंदिर

कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा पर निकले राहुल गांधी के घुईसरनाथ धाम मंदिर पर पूजन अर्चन करने के कार्यक्रम को लेकर मंदिर परिसर में भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया। पुलिस ने मंदिर को खाली करा कर अपने कब्जे में ले लिया और दर्शनार्थियों का प्रवेश पूरी तरह से बंद कर दिया। लगभग 25 मिनट तक मंदिर में राहुल गांधी के आने की खबर पर लोगों का प्रवेश प्रतिबंधित किया गया था।

About News Desk (P)

Check Also

विकसित भारत के संकल्प को पूर्ण करने में लखनऊ और पूर्वी विधानसभा का महत्वपूर्ण योगदान- ओपी श्रीवास्तव

• भाजपा को भारी मतों से लखनऊ की लोकसभा और विधानसभा उपचुनाव में जीत दिलाएंगे ...