Breaking News

National Doctors Day पर पीएम मोदी ने देश के फ्रंट लाइन सोल्जर को 130 करोड़ भारतीयों की तरफ से कहा ‘धन्यवाद’

नेशनल डॉक्टर्स डे (National Doctors Day) पर पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने कोरोना महामारी (Coronavirus) से निपट रहे डॉक्टरों के योगदान को याद किया. पीएम मोदी ने कहा कि इस महामारी के खिलाफ डॉक्टर देश के फ्रंटलाइन सोल्जर साबित हुए हैं.

लेकिन इस वर्ष हमने स्वास्थ्य क्षेत्र के बजट को दोगुना कर दिया है. स्वास्थ्य क्षेत्र के लिए दो लाख करोड़ रुपये से अधिक का बजट दिया गया है. साथ ही स्वास्थ्य सुविधाओं को मजबूत करने के लिए 50 हजार करोड़ रुपये की एक क्रेडिट गारंटी स्कीम लायी गयी है, जहां स्वास्थ्य सुविधाओं की कमी है.

पीएम (Narendra Modi) ने कहा कि योग को प्रचारित-प्रसारित करने के लिए जो काम आजादी के बाद पिछली शताब्दी में किया जाना चाहिए था, वो अब हो रहा है. एक और अच्छी चीज हमने देखी है कि मेडिकल फ्रेटर्निटी के लोग, योग के बारे में जागरूकता फैलाने के लिए बहुत आगे आए हैं.

हमारी सरकार ने स्वास्थ्य सुविधाओं को प्राथमिकता दी है. कोरोना वायरस की पहली लहर के वक्त 15 हजार करोड़ रुपये स्वास्थ्य सुविधाओं को बेहतर बनाने के लिए दिये गये थे. पीएम मोदी ने कहा कि यह समय यह भी सुनिश्चित करने का है कि आपके काम का, आपके वैज्ञानिक अध्ययन का दुनिया संज्ञान ले और आने वाली पीढ़ी को उसका लाभ भी मिले. इसके लिए यह जरूरी है कि कोरोना काल के अनुभवों का दस्तावेज तैयार हो, यह मानवता की सेवा होगा.

About News Room lko

Check Also

किसान सम्मान निधि के 2000 रुपये इसी महीने आएंगे खातों में, अगली किस्त 9 अगस्त को होगी रिलीज

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें नई दिल्ली। पीएम किसान सम्मान निधि योजना के ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *