Breaking News

Happy Birthday: यूपी के युवाओं की पहली पसंद कहे जाने वाले अखिलेश यादव कुछ इस तरह बने सपा अध्यक्ष

राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के जन्मदिन पर सपा कार्यकर्ताओं ने गरीबो की मदद का लिया संकल्प अखिलेश यादव के कार्यकाल को याद कर रहे लोग- केडी यादव संतकबीरनगर:समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव का 48 वां जन्मदिन धूमधाम से मनाया गया।
इस अवसर पर तमाम सपा नेता स्थित समाजवादी पार्टी के कार्यालय पर एकत्र हुए और जिलाध्यक्ष गौहर अली खान ने केक काटा। इसके बाद सभा का आयोजन किया गया।

साल 2000 में अखिलेश यादव की राजनीतिक पारी की शुरुआत हुई. 27 साल के अखिलेश यादव इसी साल कन्नौज से लोकसभा का उपचुनाव जीतकर संसद पहुंचे थे. इसके बाद वो लगातार दो बार 2004 और 2009 में लोकसभा चुनाव जीतकर संसद पहुंचे थे.

फिर 2019 में वो आजमगढ़ सीट से लोकसभा सांसद चुने गए. 24 नवंबर 1999 को अखिलेश यादव ने डिंपल यादव से शादी की थी. अखिलेश और डिपंल की दो बेटियां- अदिति, टीना और एक बेटा अर्जुन है.

इस अवसर पर जिला उपाध्यक्ष केडी यादव पूर्व जिला अध्यक्ष लोरिक यादव पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष संतोष यादव सपा के वरिष्ठ नेता प्रदीप सिसोदिया आदि लोगों ने सभा को संबोधित करते हुए कहां की आज पूरे उत्तर प्रदेश की जनता अखिलेश यादव के कार्यकाल को मन से याद कर रही है।

साल 2012 में अखिलेश यादव को उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी विधायक दल का नेता चुना गया था. साफ था कि पार्टी विधानसभा चुनाव की जिम्मेदारी अखिलेश के कंधों पर देना चाह रही थी. अखिलेश ने भी इस चुनाव में खूब मेहनत की.

About News Room lko

Check Also

मतदाताओं का बड़े दलों पर भरोसा कायम, इस बार साफ नहीं मिजाज, अब तक ये रहा है इतिहास

सीतापुर: संसदीय सीट सीतापुर के मतदाताओं ने आजादी के बाद से अब तक बड़े दलों ...