Breaking News

वीडियो कांफ्रेंसिंग मे मुख्यमंत्रियों से वीडियो कॉन्फ्रेंस में बोले पीएम मोदी- किसी भी भारतीय की मृत्यु दुखद

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार 16 जून को मुख्यमंत्रियों के साथ विचार-विमर्श कर रहे हैं, क्योंकि पिछले दो हफ्तों में देश में कोरोना वायरस के मामले काफी तेजी से बढ़ें हैं, जिसे लेकर सरकार चिंता में है. ये बातचीत और बुधवार 17 जून को भी की जाएगी. कोविड-19 संकट पर प्रधानमंत्री और विभिन्न मुख्यमंत्रियों के बीच ये छठी और सातवीं बैठक है. प्रधानमंत्री ने मुख्यमंत्रियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में कहा कि कोरोना से हो रही मौत दुखद है.

हमारे लिए किसी भी भारतीय की मृत्यु असहज करने वाली है. हमें बिना विलंब और पूरी शक्ति से इसके खिलाफ लड़ते रहना होगा. हालांकि भारत उन देशों में से है, जहां कोरोना की वजह से सबसे कम मृत्यु हो रही है. भविष्य में जब कभी भारत की कोरोना के खिलाफ लड़ाई का अध्ययन होगा, तो ये दौर इसलिए भी याद किया जाएगा कि कैसे इस दौरान हमने साथ मिलकर काम किया. कॉपरेटिव फीडरिज्म का सर्वोत्तम उदाहरण प्रस्तुत किया.

प्रधानमंत्री के साथ मंगलवार की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में 21 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के प्रमुख ज्वाइन हुए हैं, जिसमें पंजाब, असम, केरल और सभी पूर्वोत्तर राज्य शामिल हैं. बुधवार को भी दोपहर 3 बजे, वह महाराष्ट्र, तमिलनाडु, गुजरात और दिल्ली सहित 15 सबसे बुरी तरह प्रभावित राज्यों की सीएम से बात करेंगे.

देश में लगातार दो दिन 11 हजार से ज्यादा केस

वहीं भारत में लगातार दूसरे दिन सोमवार को कोरोनावायरस के 11 हजार से ज्यादा मामले सामने आए, जिससे देश में कुल संख्या 3,32,424 हो गई. यह जानकारी केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के आंकड़ों से मिली है. मंत्रालय के अनुसार, बीते 24 घंटों में करीब 11,502 नए मामले दर्ज किए गए हैं, जो लगातार चौथे दिन 10 हजार से ज्यादा हैं.

सबसे पहले 20 मार्च को हुई पहली बैठक

कोरोना काल में सबसे पहले प्रधानमंत्री मोदी ने 20 मार्च को मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग से मीटिंग की थी. हालांकि, तब लॉकडाउन नहीं लगा था. इसके बाद उन्होंने दो अप्रैल, फिर 11 अप्रैल और 27 अप्रैल को वीडियो कांफ्रेंसिंग की थी. वहीं बाद में 11 मई को पांचवीं बार वीडियो कांफ्रेंसिंग से मुख्यमंत्रियों से कोरोना वायरस को रोकने से जुड़ीं तैयारियों पर चर्चा की थी. अब एक बार फिर प्रधानमंत्री मोदी, मुख्यमंत्रियों से अनलॉक 1 के बारे में फीडबैक लेने के साथ आगे की रणनीति तय करने के मकसद से वीडियो कांफ्रेंसिंग से मीटिंग करने जा रहे हैं.

About Aditya Jaiswal

Check Also

बसपा ने सपा को फिर पछाड़ने की जुगत लगाई, साइकिल की हवा निकालने के लिए नई रणनीति से घेराबंदी

लखनऊ:  बसपा ने सपा को पछाड़कर लोकसभा चुनाव में खुद को दूसरी सबसे ज्यादा सांसदों ...