Breaking News

जम्मू-कश्मीर पर सियासी हलचल तेज, पीएम मोदी ने इन मंत्रियों के साथ बुलाई सर्वदलीय बैठक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को अपने आधिकारिक आवास पर गृहमंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत केंद्रीय मंत्रियों से एक अहम मीटिंग की. सूत्रों से जानकारी मिली है कि अमित शाह, राजनाथ सिंह के अलावा केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण, पीयूष गोयल, एनएसए अजीत डोभाल भी आज की बैठक में शामिल हुए.

दरअसल, अगस्त 2019 में जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने और दो केंद्र शासित प्रदेशों में बांटने के लगभग दो साल बाद जम्मू-कश्मीर में राजनीतिक गतिरोध को समाप्त करने के लिए केंद्र की ओर ये पहली बड़ी पहल मानी जा रही है। इस बैठक में जम्मू और कश्मीर दोनों ही क्षेत्रों के नेताओं को बुलाया गया है।

इससे पहले महबूबा मुफ्ती ने इस बात की पुष्टि की थी कि उन्‍हें केंद्र सरकार की ओर से बैठक में शामिल होने का आमंत्रण फोन कॉल के जरिये दिया गया था. यह बैठक 24 जून को दिल्‍ली में होनी है.

इससे पहले रविवार को पीडीपी की पॉलिटिकल अफेयर्स कमेटी की अहम बैठक भी हुई है. इसमें केंद्र सरकार की ओर से जम्‍मू कश्‍मीर के राजनीतिक दलों को भेजे गए आमंत्रण पर चर्चा हुई. यह बैठक गुपकार में स्थित पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती के घर पर हुई.

About News Room lko

Check Also

‘जहां हिंसा हुई, वहां चुनाव की अनुमति नहीं’, मुर्शिदाबाद मामले में हाईकोर्ट की अहम टिप्पणी

रामनवमी के दिन पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले में हुई हिंसा को लेकर कलकत्ता हाईकोर्ट ...