Breaking News

प्रधानमंत्री मोदी ने विश्व पटल पर भारत को किया गौरवान्वित: डॉ.जगदीश

लखनऊ। सिटी मोंटेसरी स्कूल के संस्थापक प्रबंधक, डॉ जगदीश गांधी ने प्रधानमंत्री मोदी की प्रशंसा करते हुए कहा है कि हमें गर्व है अपने यशस्वी प्रधानमंत्री पर जिन्होंने एक बार फिर संयुक्त राष्ट्र महापरिषद के पटल से अपने भाषण से भारत का नाम विश्व में गौरवान्वित किया है। पीएम मोदी ने अपने भाषण में बताया कि भारत ने हमेशा ही विश्व को बुद्ध दिए हैं, युद्ध नहीं। डॉ. गांधी ने कहा कि भारत हमेशा से विश्व शांति और एकता का प्रचारक रहा है।

उन्होंने ये भी कहा कि विश्व के सबसे बड़े गणराज्य भारत ने प्लास्टिक पर प्रतिबंध लगाकर पर्यावरण संरक्षण में बड़ा कदम उठाया है और विश्व के लिए एक उदाहरण प्रस्तुत किया है। मोदी जी के नेतृत्व में स्वच्छ भारत अभियान के तहत करोड़ों शौचालयों का निर्माण हुआ। हमारा देश मोदीजी के कुशल नेतृत्व में विकास की ओर अग्रसर है। हमे गर्व है ऐसे मुखिया पर जिसने हर पटल पर भारत को गौरवान्वित किया है।

डॉ. जगदीश गांधी ने प्रधानमंत्री मोदी से दुनिया के 2.5 अरब बच्चों और आगे आने वाली पीढ़ियों के सुरक्षित भविष्य के लिए विश्व के सभी प्रभुसत्ता सम्पन्न राष्ट्रों की बैठक भारत में बुलाकर एक वैश्विक लोकतंत्र (विश्व संसद) की स्थापना करने की अपील की। विश्व नेताओं की इस बैठक का एजेंडा विश्व संसद के गठन के माध्यम से दुनिया का एक नयी राजनीतिक और आर्थिक व्यवस्था तैयार करना चाहिए ताकि संसार के 2.5 अरब बच्चों और आने वाली पीढ़ियों के भविष्य को सुरक्षित किया जा सके।

डॉ. जगदीश गांधी

About Samar Saleel

Check Also

कॉलोनाइजर ने सिंचाई विभाग की टीम को बनाया बंधक, जूतों से पीटा; अवैध पुलिया ढहाने के दौरान वारदात

आगरा: उत्तर प्रदेश के आगरा में रजवाहा पर अवैध पुलिया ढहाने गए सिंचाई विभाग के ...