Breaking News

आज पीएम मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी का करेंगे दौरा, 30 से ज्यादा परियोजनाओं का करेंगे उद्घाटन

पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) आज यानी 16 फरवरी को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी (Varanasi) का दौरा करेंगे। इस दौरान पीएम 30 से ज्यादा परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे। प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी आईआरसीटीसी की महाकाल एक्सप्रेस को वीडियो लिंक के माध्यम से हरी झंडी दिखाएंगे। इसके अतिरिक्त बीएचयू में 430 बेड का सुपर स्पेशिएलिटी सरकारी अस्पताल की भी सौगात देंगे।

भाजपा जिला अध्यक्ष विद्यासागर राय ने बताया कि पीएम मोदी सबसे पहले जंगमबाड़ी मठ में आयोजित समारोह में शामिल होंगे। उन्होंने बोला कि प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी वहां श्री सिद्धान्त सिखवानी ग्रंथ का विमोचन करने के साथ ही ग्रंथ का मोबाइल एप्प जारी करेंगे। जंगमबाड़ी मठ से मोदी पड़ाव जाएंगे। जहां से वह पंडित दीनदयाल उपाध्याय स्मृति स्थल का लोकार्पण करने के साथ ही पंडित दीनदयाल उपाध्याय की 63 फुट ऊंची प्रतिमा का अनावरण करेंगे।

BHU में 430 बेड के अस्पताल की देंगे सौगात
यह प्रतिमा देश में पंडित दीनदयाल की सबसे ऊंची प्रतिमा है, जिसे 200 से अधिक शिल्पकारों ने एक वर्ष में तैयार है। इसके साथ ही मोदी विभिन्न योजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण करेंगे। इसमें बीएचयू के 430 बेड वाले सुपर स्पेशलिटी अस्पताल व 74 बेड का मनोरोग अस्पताल भी शामिल है।

जनसभा को करेंगे संबोधित
विद्यासागर राय ने बताया कि इस दौरान मोदी वहां जनसभा को संबोधित भी करेंगे। यहां से पीएम मोदी बड़ा लालपुर स्थित हस्तकला संकुल पहुंचेंगे। वहां वी ‘काशी एक रूप अनेक’ प्रोग्राम में शामिल होंगे।

About News Room lko

Check Also

‘तेजस MK1ए सीरीज का पहला विमान हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड ने तैयार किया’; बंगलूरू में पहली सफल उड़ान

हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (HAL) ने हल्के लड़ाकू विमान (LCA) तेजस एमके1ए सीरीज का पहला विमान ...