Breaking News

सोशल मीडिया पर पीएम मोदी की ‘बादशाहत’ कायम, जानिए कितनी है उनकी ब्रांड वैल्यू

पीएम नरेंद्र मोदी देश में सोशल मीडिया पर सबसे पॉपुलर राजनेता बने हुए हैं। एक रिपोर्ट के अनुसार, अगस्त और अक्टूबर के बीच गूगल, ट्विटर और यूट्यूब जैसे सोशल मीडिया प्लेटफार्मों पर सबसे ज्यादा ट्रेंड प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से जुड़े रहे। सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर पीएम मोदी बाकी सभी नेताओं से आगे हैं। पीएम मोदी को 2,171 ट्रेंड मिला।

वहीं उनके बाद दूसरे स्थान पर आंध्र प्रदेश के सीएम जगनमोहन रेड्डी रहे, जिन्होंने 2,137 ट्रेंड हासिल किया। एक ऑनलाइन सेंटिमेंट एनालिसिस कंपनी चेकब्रांड ने इस वर्ष अगस्त से अक्टूबर के बीच सोशल मीडिया पर शीर्ष 95 सियासी नेताओं के साथ ही शीर्ष 500 प्रभावशाली शख्सियतों के लिए ऑनलाइन विश्लेषण किया है। ट्रेंड होने वाले अन्य राजनेता में पश्चिम बंगाल की सीएम और तृणमूल कांग्रेस (TMC) सुप्रीमो ममता बनर्जी, कांग्रेस की कार्यकारी अध्यक्ष सोनिया गांधी, महाराष्ट्र के सीएम और शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे और कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी शामिल हैं।

इसने रिपोर्ट के प्रथम संस्करण के लिए 10 करोड़ से अधिक ऑनलाइन वोटों का विश्लेषण किया। पीएम नरेंद्र मोदी सोशल मीडिया पर सबसे पॉपुलर नेता हैं। वे इस साल अगस्त से अक्टूबर के बीच ट्विटर, यूट्यूब, गूगल सर्च सबके ट्रेडिंग चार्ट पर टॉप पर रहे हैं। एक अध्ययन के मुताबिक उनकी ब्रैंड वैल्यू लगभग 336 करोड़ रुपये की है।

About Aditya Jaiswal

Check Also

कांग्रेस पार्षद की बेटी की हत्या पर हंगामा; भाजपा ने सरकार को घेरा, सत्ता दल ने किया पलटवार

बंगलूरू: हुबली के बीवीबी कॉलेज में कांग्रेस पार्षद की बेटी की हत्या पर राजनीति जारी ...