Breaking News

इजरायल के पीएम ने कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए ये तरीका अपनाने की करी अपील

हर दिन तेजी पकड़ता जा रहा कोरोना वायरस ने अब इतना विकराल रूप ले लिया है, कि इसका प्रभाव अब केवल मानवीय ज़िंदगी पर ही नहीं बल्कि अब तो इस वायरस का प्रभाव पशु पक्षियों पर पड़ने लगा है। वहीं संसार कोरोना वायरस की दहशत में है।

कोरोना के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए हरसंभव तरीका किये जा रहे हैं। अब इजरायल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने कोरोना से बचने के लिए भारतीय ढंग से अभिवादन करने को बोला है।

वहीं इस बात को ध्यान में रखते हुए इजरायल के पीएम ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए तरीका अपनाने पर बात की। इस दौरान इजरायल के लोगों से अभिवादन के लिए भारतीय अंदाज यानी ‘नमस्ते’ करने को कहा। आपकी जानकारी के लिए बताते चलें कि मेडिकल एक्सपर्ट्स के मुताबिक कोरोना संक्रमित आदमी से 2 से ढाई फीट की दूरी रखनी महत्वपूर्ण है। संक्रमण से बचने के लिए कोरोना के मरीज के एकदम पास ना जाएं, हाथ ना मिलाएं। संभव हो तो मास्क का प्रयोग करें। समय-समय पर अपने हाथों को अच्छा तरह से धोते रहें। गौर करने वाली बात है कि दुनियाभर में कोरोना वायरस से अब तक 3,200 लोगों से ज्यादा की मृत्यु हो चुकी है

Loading...

भारत में अब तक 29 लोग संक्रमित पाए गए: जानकारी के अनुसार हिंदुस्तान में कोरोना वायरस के कारण अब तक कुल 29 लोग संक्रमित पाए गए हैं। इनमें केरल के 3 मरीज थे, जो अच्छा होकर घर जा चुके हैं। जंहा यह भी बोला जा रहा है कि अभी 25 संक्रमित लोगों में इटली के 16 पर्यटक भी शामिल हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डाक्टर हर्षवर्धन ने बताया कि दिल्ली में संक्रमित पाए गए शख्स के कारण उसके परिवार के आगरा में रहने वाले 6 लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं।

मेट्रो से लेकर कार्यालय तक बरते सावधानी: जानकारी के लिए हम आपकी जानकारी के लिए बताते चलें कि हिंदुस्तान में भी कोरोना के अब 29 मामलों की पुष्टि हो गई है। हिंदुस्तान में कोरोना के मुद्दे सामने आने के बाद सरकार अलर्ट है। मेट्रो से लेकर कार्यालय व स्कूलों तक हर तरह की सावधानी बरती जा रही है, ताकि कोरोना के संक्रमण को फैलने से रोका जा सके।

Loading...

About News Room lko

Check Also

भगवान राम के बाद अब गौतम बुद्ध को लेकर भारत और नेपाल में ठनी

 नेपाली प्रधानमंत्री केपी ओली लगातार भारत के खिलाफ विवादित बयान दे रहे हैं. पिछले दिनों ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *