Breaking News

पुलिस ने किया अवैध असलहा फैक्ट्री का भंडाफोड़, तीन तस्कर गिरफ्तार और 45 तमंचा बरामद

पुलिस को छापे में रंग-बिरंगे 45 निर्मित व अर्धनिर्मित अवैघ असलहा समेत 19 कारतूस व असलहा बनाने के औजार बरामद किये हैं। वहीं, तीन असलहा तस्करों को गिरफ्तार भी किया है।

औरैया। प्रदेश में औरैया जिले के बेला क्षेत्र में पुलिस ने ऑपरेशन पाताल अभियान के तहत छापामार कर अवैध असलहा बनाने वाली फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है। पुलिस को छापे में रंग-बिरंगे 45 निर्मित व अर्धनिर्मित अवैघ असलहा समेत 19 कारतूस व असलहा बनाने के औजार बरामद किये हैं। वहीं, तीन असलहा तस्करों को गिरफ्तार भी किया है। साथ ही, अवैध असलहा फैक्ट्री का भंडाफोड़ करने वाले पुलिस कर्मियों को पुलिस अधीक्षक ने 15 हजार रुपए का पुरस्कार देने की घोषणा की है।

पुलिस ने किया अवैध असलहा फैक्ट्री का भंडाफोड़, तीन तस्कर गिरफ्तार, 45 तमंचा बरामद

पुलिस अधीक्षक अभिषेक वर्मा ने रविवार को यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि प्रदेश में अवैध असलहों के प्रयोग की रोकथाम के लिए ऑपरेशन पाताल चलाया जा रहा है। बताया कि जिले में मुखबिर व अन्य माध्यमों से लगातार अवैध असलाह के निर्माण और तस्करी के संबंद्ध में सूचनाएं प्राप्त मिल रहीं थी।

रंग-बिरंगे 45 निर्मित व अर्धनिर्मित अवैघ असलहा समेत 19 कारतूस व असलहा बनाने के औजार बरामद

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि मुखबिर की सटीक सूचना पर थाना बेला व एसओजी टीम ने संयुक्त रूप से बेला बिधूना मार्ग पर धन्ना पुरवा के पास स्थित घने जंगल में संचालित अवैध असलाह फैक्ट्री का भंडाफोड करते हुए तीन अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया है। जिनके पास से विभिन्न प्रकार के रंग-बिरंगे 45 निर्मित व अर्धनिर्मित असलहा के अलावा असलाह बनाने के उपकरण एवं 19 कारतूस सहित अवैध शस्त्र निर्माण करने वाले तीन अभियुक्तों व तस्करों को गिरफ्तार कर किया है।

ये लोग अवैध असलहे को बनाने के बाद इनकी तस्करी करते हैं।

उन्होंने बताया कि पूछताछ करने पर पकड़े गये अभियुक्तों ने अपना नाम प्रदीप कुमार पुत्र स्वर्गीय राजेश दिवाकर निवासी दखलीपुर थाना फफूंद एवं सुघर सिंह पुत्र सोबरन सिंह निवासी काजल मार्बल थाना दिबियापुर एवं रामदुलारे शर्मा पुत्र स्वर्गीय रामाधार निवासी भटपुरा एरवाकटरा हाल पता नगला भागा थाना भरथना इटावा बताया।

अभियान के दौरान मुख्य आरोपी को गिरफ्तार

साथ ही, बताया कि वह लोग अवैध असलहे को बनाने के बाद इनकी तस्करी करते हैं। बताया कि प्रति असलहे की बिक्री 5 से 6 हजार रूपए तक में होती हैं। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि अभियान के दौरान मुख्य आरोपी को गिरफ्तार किया है, सभी के खिलाफ मुकदमा दर्ज करते हुए विधिक कार्रवाई की गई है।

रिपोर्ट-शिव प्रताप सिंह सेंगर

About reporter

Check Also

500 से ज्यादा प्रमुख वकीलों का CJI चंद्रचूड़ को पत्र, न्यायपालिका पर ‘खास समूह’ के ‘हमलों’ पर जताई चिंता

देश के जाने-माने 500 से ज्यादा वकीलों ने चीफ जस्टिस (CJI) डीवाई चंद्रचूड़ को चिट्ठी ...