Breaking News

लूट की घटना का मात्र 24 घण्टे में पुलिस ने किया खुलासा, 3 शातिर लुटेरे गिरफ़्तार

इटावा। अपराध एवं अपराधियों के विरुद्ध वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आकाश तोमर के निर्देशन में चलाए जा रहे अभियान के तहत थाना फ्रेण्ड्स कालोनी पुलिस ने मात्र 24 घण्टे के अंदर 3 शातिर लुटेरों लूटे गये रुपयों एवं लूट मे इस्तेमाल की गई अपाचे बाइक समेत गिरफ्तार करते हुए घटना का सफल अनावरण करने मे सफलता प्राप्त की है।

घटनाक्रम के अनुसार कल28 सितम्बर को जनपद औरैया के थाना अजीतमल निवासी दीपक शर्मा ने थाना फ्रेण्डस कालोनी पर सूचना दी कि अपाचे सवार 4 युवकों ने असलाह के बल पर उससे 12000 ₹ लूट लिए हैं। थाना फ्रेण्ड्स कालोनी पुलिस ने तहरीर के आधार पर मुकदमा पंजीकृत कर कार्यवाही शुरूकी गयी थी।लूट की घटना की सूचना मिलते ही वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आकाश तोमर ने क्षेत्राधिकारी नगर के नेतृत्व में थाना फ्रेण्ड्स कालोनी से टीम गठित कर अभियुक्तों की गिरफ्तारी कर घटना के अनावरण हेतु निर्देशित किया गया।

टीम ने कार्यवाही करते हुए विभिन्न इलैक्ट्राॅनिक एवं मैनुअल साक्ष्यों के आधार पर एक संदिग्ध मुनीम तन्नू उर्फ वैभव सक्सैना से पूछताछ करने तथा मोबाइल की जांच करने पर पाया गया कि उक्त अभियुक्त वैभव सक्सैना ने अपने 4 साथियों के साथ मिलकर दीपक के साथ लूट की घटना को अंजाम दिलाया था। विवेचना के दौरान संदिग्ध अभियुक्त मुनीम तन्नू उर्फ वैभव सक्सैना का मोबाइल फोन चैक करने पर पाया कि अभियुक्त वैभव सक्सैना ने मोबाइल से मैसेज कर कुछ लुटेरों को बुलाकर घटना की गयी थी।

वैभव सक्सैना ने बताया कि उसने दीपक शर्मा को 15 हजार दिये थे तथा उक्त रूपयों को लूटने की योजना बनाकर अपने अन्य 4 साथियों के साथ लूट की घटना करायी गयी थी। जिसमें अभियुक्तों ने दीपक से 12000 ₹ की लूट की थी।गिरफ्तार वैभव से की गयी पूछताछ के आधार पर घटना में शामिल अन्य 2 अभियुक्तों को पुलिस टीम ने आईटीआई चैराहे से घटना में इस्तेमाल की गई अपाचे मोटर साइकिल एवं लूटे हुए रूपयों सहित गिरफ्तार कर लिया है तथा शेष अभियुक्तों की गिरफ्तारी हेतु पुलिस टीम द्वारा लगातार प्रयास किये जा रहे है।

रिपोर्ट-अनुज प्रताप सिंह

About Samar Saleel

Check Also

सीएम योगी ने कहा, संविधान का गला घोंटने का रहा है कांग्रेस का इतिहास- आरक्षण में सेंधमारी नहीं होने देंगे

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि संविधान का गला घोंटकर, पिछड़े और अनुसूचित जातियों के ...