Breaking News

यूट्यूबर एल्विश यादव पर कसता जा रहा है पुलिस का शिकंजा, आधी रात थाने में पूछे गए ये 10 अहम सवाल

फेमस यूट्यूबर और बिग बॉस ओटीटी 2 के विनर एल्विश यादव मुश्किल में फंस चुके हैं. रेव पार्टी में सांप के जहर की सप्लाई करने के लगे इल्जामों के बीच चार दिन तक लुका छुपी का खेल खेलने के बाद आखिरकार बीती रात यूपी पुलिस के आमने सामने आ ही गए.

मंगलवार आधी रात के करीब बड़े ही गुपचुप तरीके से नोएडा के सेक्टर 20 थाने पहुंचे. इसके बाद पुलिस उन पर लगे तमाम आरोपों के सिलसिले में तीन घंटे तक पूछताछ करती रही. उसके बाद उन्हें घर जाने दिया गया, लेकिन साथ बुधवार को दोबारा हाजिर होने का नोटिस भी दे दिया गया. आज इस केस के मुख्य आरोपी राहुल यादव के साथ बैठाकर उनसे फिर पूछताछ की जा सकती है.

जानकारी के मुताबिक, मंगलवार की आधी रात के करीब एल्विश यादव अपने साथ वकीलों की पूरी टीम के साथ सेक्टर 20 थाने पहुंचे थे. नोएडा पुलिस के डीसीपी और एसीपी रैंक के अधिकारियों ने उनसे सवाल जवाब किए. इनमें सांप के जहर की सप्लाई और रेव पार्टी से जुड़े कई सवाल थे. मसलन उनसे उनके वीडियो में दिख रहे सांपों, इस केस के मुख्य आरोपी राहुल यादव से मुलाकात, पार्टी में विदेशियों लड़कियों आने के जरिए, मेनका गांधी के एनजीओ से संपर्क, उनके फोन पर हुई बातचीत आदि के बारे में लगातार सवाल किए गए. नोएडा पुलिस ने उनके कॉल लॉग और पिछले लोकेशन के बारे में जानकारी प्राप्त करने के लिए उसके मोबाइल फोन से डेटा भी मांगा है.

फेमस यूट्यूबर एल्विश यादव से पुलिस ने किए ये 10 प्रमुख सवाल…

1. आपके खिलाफ जो आरोप लग रहे हैं, उनके बारे में क्या कहना चाहेंगे?

2. आपके वीडियो में दिख रहे सांप कहां से आए थे?

3. वीडियो में दिख रहे सांप को लेकर कौन आया था?

4. आप उन सांपों के साथ पोज क्यों दे रहे थे?

5. क्या आप राहुल यादव, टीटूनाथ, जयकरन, नारायण और रविनाथ को जानते हैं?

6. क्या इन पांचों लोगों से आपकी कभी मुलाकात हुई है?

7. आप राहुल यादव के संपर्क में कैसे आए थे?

8. पार्टी में विदेशी लड़कियों को लेकर कौन आता है, क्या आप उनको जानते हैं?

9. क्या एनजीओ के लोगों की कॉल आपके पास आई थी?

10. क्या आपने उन लोगों को राहुल यादव का मोबाइल नंबर दिया था?

रेव पार्टी में नशे के लिए होता सांपों के जहर का इस्तेमाल

सोशल मीडिया के जरिए शोहरत की बुलंदी पर पहुंचे एल्विश यादव का जिक्र इस में आने के बाद से ही सनसनी मची है. जानवरों की भलाई के लिए काम करने वाले एनजीओ पीपल्स फॉर एनिमल की एक टीम काफी दिनों से इस फिराक में थी. क्योंकि एनजीओ को खबर मिली थी कि दिल्ली एनसीआर में कुछ ऐसी रेव पार्टीज भी होती हैं, जहां अमीरजादे नशे के लिए सांपों के जहर तक का इस्तेमाल करते हैं. चूंकि मामला बेहद संगीन था, पीएफए ने इस मामले से जुडे सबूत जुटाने शुरू किए. इसी कड़ी में प्लान किया गया, जिसके तहत एक स्टिंग ऑपरेशन किया गया. इस ऑपरेशन में एक एजेंट ने खुद को मशहूर यू-ट्यूबर एल्विश यादव का खास आदमी बताया था.

एल्विश यादव मुश्किलों में घिरे, यूट्यूबर पर आखिर क्यों दर्ज हुई FIR?

ऐसे हुआ रेव पार्टी में होने वाले अजीबोगरीब खेल का खुलासा

एल्विश यादव का नाम लेने के बाद वो किसी भी रेव पार्टी के लिए सांप और उनके जहर की खेप के साथ हाजिर होने को भी तैयार हो गया. इतना ही नहीं एनजीओ के कार्यकर्ताओं के बुलावे वो एजेंट ना सिर्फ एक साथ अलग-अलग किस्म के नौ सांपों को लेकर बल्कि 20 एमएल स्नैक वेनम यानी सांपों के जहर के साथ भी हाजिर हो गया. यहीं से दिल्ली एनसीआर में सांपों के जहर से चलने वाले रेव पार्टी के एक अजीबोगरीब खेल का खुलासा हो गया. हालांकि, पुलिस के शिकंजे में आए राहुल यादव नाम के लड़के के घरवालों ने ना सिर्फ अपने बेटे को बेकसूर बताया है बल्कि उनका कहना तो यहां तक है कि राहुल का दूर-दूर तक एल्विश यादव से भी कोई नाता नहीं है.

गमला चुराने और सांप्रदायिकता फैलाने का लग चुका इल्जाम

एल्विश यादव का नाम पहली बार किसी विवाद में नहीं जुड़ा है. इससे पहले भी वो कई बार विवादों में घिरकर सोशल मीडिया में सुर्खियों में आते रहे हैं. उन पर गुरुग्राम में गमला चुराने का इल्जाम और सांप्रदायिकता फैलाने का इल्जाम भी लग चुका है. लेकिन एल्विश हर बाद खुद को बेगुनाह बताते रहे हैं लेकिन ये भी सच है कि अलग-अलग किस्म के सापों के साथ एल्विश यादव के कई वीडियोज अब भी सोशल मीडिया पर मौजूद हैं. लिहाजा इन वीडियों की रोशनी में उसके खिलाफ लगे इल्जामों ने दमदार होने का दावा कर दिया. पीएफए का कहना है कि आखिर एल्विश यादव के पास ऐसे जीव-जंतु कहां से आते हैं? कहीं ऐसा तो नहीं कि वो सांपों की तस्करी के ऐसे किसी रैकेट से जुड़े हैं?

एल्विश यादव की सच्चाई पता करने में जुटी नोएडा पुलिस

फिलहाल नोएडा पुलिस इस बात को ही वेरीफाई करने की कोशिश कर रही है कि आखिर एल्विश यादव को लेकर की जा रही इन बातों में कितनी सच्चाई है और कितनी नहीं. वैसे भी पहले जब ये मामला सामने आया था, तो बताया गया था कि एल्विश यादव ऐसी रेव पार्टी के रैकेट से जुडे हैं, जिनमें सांप और उनके जहर का इस्तेमाल होता है. लेकिन जब मामले का खुलासा हुआ, तो पता चल कि एल्विश के बारे में कोई और ही ऐसी रेव पार्टीज, उनमें सापों और उनके जहर के इस्तेमाल के बारे में बातचीत कर रहा था. यानी इस लिहाज से देखे तो एल्विश को इन दोनों के बीच हो रही बातचीत के बारे में कुछ भी पता नहीं था और ना ही उनसे किसी ने सीधे तौर पर ऐसी कोई बातचीत की थी.

About News Desk (P)

Check Also

उद्योगों की मांग के अनुसार तैयार करना होगा कोर्स

लखनऊ। डॉ एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय (एकेटीयू) के ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट सेल और एएसएमई ...