Breaking News

दीपावली से पहले 4 क्विंटल से ज्यादा अवैध विस्फोटक बरामद, पिता-पुत्र पर FIR दर्ज

बांदा में दीपावली से पहले पुलिस का अभियान चल रहा है. बुधवार को हुई छापेमारी में पुलिस को साढ़े 4 क्विंटल विस्फोटक सामान मिला है. मौके से एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि एक आरोपी फरार है. पकड़ा गया आरोपी अवैध रूप से बारूद बेच रहा था. दोनों यानी पिता-पुत्र के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है. पुलिस आगे की जांच में जुटी हुई है.

मामला शहर कोतवाली इलाके के मोचियाना मोहल्ले का है. इन दिनों जिले में दीपावली को लेकर अवैध रूप से विस्फोटक पदार्थ बेचने वालों के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है. सूचना के आधार पर एक गोदाम में पहुंची पुलिस ने दर्जनों बोरियों में रखा विस्फोटक पदार्थ देखा.

पुलिस को देख मौके से एक शख्स भाग निकला, तो वहीं एक को पुलिस ने रंगे हाथ बेचते हुए गिरफ्तार कर लिया. बोरियों में कोयला पाउडर, एल्युमिनियम दाना सहित बड़ी संख्या में बारूद पटाखा बरामद किया गया, जिसकी तौल कराने पर साढ़े 4 क्विंटल से ज्यादा निकला. मौके से कागजात मांगे गए जो आरोपी दिखा नहीं सके. पुलिस ने आरोपी पिता-पुत्र के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर एक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. साथ ही आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है.

DSP सिटी गवेन्द्र पाल गौतम ने बताया कि हमें सूचना मिली थी कि एक घर में बड़ी संख्या में विस्फोटक पदार्थ रखा है. तत्काल मौके पर पहुंचने पर कई बोरियों में अवैध रूप से रखा समान बरामद किया गया. मौके से एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया है. एक की तलाश की जा रही है. केस दर्ज कर आगे की कानूनी कार्रवाई की जा रही है.

About News Desk (P)

Check Also

विशिष्ट समाज सेवा का सम्मान

(डॉ दिलीप अग्निहोत्री) पूर्व राज्यपाल राम नाईक को राष्ट्रपति द्वारा पद्म विभूषण से सुशोभित किया ...