Breaking News

फिरोजाबाद में ड्रोन के जरिये हुड़दंगियों पर पुलिस ने रखी नजर

फिरोजाबाद। देश मे रंगों का त्यौहार होली पूरे हर्ष और उल्लास के साथ मनाया जा रहा है। लोग एक दूसरे को अबीर गुलाल लगाकर होली की बधाइयां भी दे रहे हैं। होली पर शांति व्यवस्था कायम रहे, इसके लिए भी फ़िरोज़ाबाद जिले की पुलिस मुस्तेद है। संवेदनशील इलाको में ड्रोन कैमरे से नजर रखी जा रही है। इसके अलावा पुलिस का एक वायरल फोटो भी चर्चा का बिषय बना हुआ है।

सोमवार को पूरे देश मे रंगों के इस त्यौहार की धूम मची है। इस त्यौहार को मनाने की परंपरा काफी पुरानी है। पौराणिक मान्यताओं के मुताविक आज ही दिन हिरणकश्यप की बहन होलिका ने भक्त प्रह्लाद को अपनी गोद मे बैठाकर खुद को आग लगा ली थी, जिसमे होलिका तो जलकर भस्म हो गयी थी लेकिन प्रह्लाद साफ बच गए थे। तभी से यह परंपरा चली आ रही है कि लोग हर साल उल्लास के साथ होलिका का दहन करते है और एक दूसरे को रंग लगाकर इस त्यौहार को मनाते हैं।

लेकिन बदलते समय मे कुछ युवा शराब पीकर इस त्यौहार पर हुड़दंग करने से भी नहीं चूकते है। फ़िरोज़ाबाद पुलिस भी ऐसे हुड़दंगियों पर पैनी नजर बनाए हुए है। पूरे शहर में ड्रोन कैमरे से निगरानी की जा रही है। खासकर मिश्रित आवादी वाले इलाकों की ड्रोन से निगरानी की जा रही है। इसके अलावा फ़िरोज़ाबाद पुलिस के ग्रुप पर एक फोटो भी वायरल हो रहा है, जिसमे शराव पीकर हुड़दंग करने वालो को जेल भेजने का सख्त संदेश दिया गया है।

रिपोर्ट-मयंक शर्मा

About Samar Saleel

Check Also

भगवान गणेश के विधिवत पूजन अर्चन के साथ हुआ 173 पूर्वी विधानसभा चुनावी कार्यालय का उद्घाटन

लखनऊ। भगवान गणेश की विधिवत पूजा अर्चना के साथ लखनऊ पूर्वी विधानसभा चुनाव कार्यालय का ...