Breaking News

50 हजार के इनामी कुख्यात माफिया अनीस उर्फ़ पासू की 6 करोड़ की सम्पत्ति पुलिस ने जब्त किया

इटावा। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आकाश तोमर के कुशल निर्देशन मे पुलिस ने बड़ी कार्यवाही करते हुए कुख्यात माफिया 50 हजार का वांछित इनामी अनीस उर्फ़ पासू की 6 करोड़ की संपत्ति को जब्त करने मे सफलता प्राप्त की है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार एसएसपी तोमर के निर्देशन मे जनपद मे अपराध एवं आपराधिक गतिविधियों की रोकथाम के लिये अपराधियों के खिलाफ विशेष अभियान चलाया जा रहा है।इसी अभियान के तहत आज जनपदीय राजस्व टीम एवं इटावा पुलिस की संयुक्त टीम द्वारा उ.प्र.गिरोह बंद एवं समाज विरोधी क्रियाकलाप करके सम्पति अर्जित करने वाले माफिया 50 हजार के इनामी वांछित शातिर अपराधी की 6 करोड रूपये की अचल संपत्ति को जब्त किया।

गौरतलब है कि थाना कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक ने गिरोह बनाकर फर्जी तरीके से समाज विरोधी कार्य कर धन एवं सम्पत्ति अर्जित करने वाले अभियुक्त अनीस उर्फ पाशू के विरूद्व नियमानुसार कार्यवाही करते हुए थाना कोतवाली पर यूपी गिरोह बंद एवं समाज विरोधी क्रियाकलाप निवारण अधिनियम के तहत अभियोग पंजीकृत कराया था।

जिसके तहत अभियुक्त के विरूद्व गैगस्टर एक्ट मे कार्यवाही के लिए रिपोर्ट उच्चाधिकारियों को भेजी गयी थी तथा अभियुक्त की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम लगातार प्रयास कर रही है।

इटावा की जिलाधिकारी ने बीते 16 दिसम्बर को उक्त अभियुक्त की संपत्ति को जब्त करने के आदेश जारी किये थे।अपराधी अनीस उर्फ़ पासू अन्य मामलों में भी वांछित चल रहा है जिसकी गिरफ्तारी के लिए पहले एसएसपी तोमर ने 25 हजार का ईनाम घोषित किया था।जिसके बाद कानपुर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक ने भी अभियुक्त की गिरफ्तारी के लिये इनाम की राशि को बढ़ा कर 50 हजार कर दिया है।

जिलाधिकारी के आदेश को पालन करते हुए आज नगर क्षेत्राधिकारी,तहसीलदार सदर व प्रभारी निरीक्षक कोतवाली मय टीम ने अपराधी का एक शॉपिंग कॉम्प्लेक्स एवं 6 मकानों को जब्त करते हुए नोटिस भी चस्पा किआ।आपको बतादें के शातिर माफिया अनीस उर्फ पासू प्रदेश के चर्चित भूमाफिया गिरोह का शातिर अपराधी है।

जिसके ख़िलाफ़ विभिन्न थानों पर संगीन धाराओं में 45 अभियोग पंजीकृत है।जिनमें से कई मामलो में माननीय न्यायालय द्वारा अभियुक्त को सजा भी सुनाई गयी है। दिलचस्प बात ये है कि इन आदेशों की फाइलें भी जिला न्यायालय से चोरी हो गयी है जिनके सम्बन्ध में पुलिस की जांच चल रही है।

एसएसपी आकाश तोमर ने जानकारी देते हुए बताया कि इटावा पुलिस द्वारा इससे पूर्व भी कई अभियुक्तों की चल एवं अचल सम्पत्ति को जब्त किया जा चुका है तथा यह अभियान भविष्य में भी लगातार जारी रहेगा।

रिपोर्ट-अनुज प्रताप सिंह

About Samar Saleel

Check Also

कॉलोनाइजर ने सिंचाई विभाग की टीम को बनाया बंधक, जूतों से पीटा; अवैध पुलिया ढहाने के दौरान वारदात

आगरा: उत्तर प्रदेश के आगरा में रजवाहा पर अवैध पुलिया ढहाने गए सिंचाई विभाग के ...