Breaking News

परमबीर सिंह के 100 करोड़ वाले पत्र पर सियासी भूचाल, गृहमंत्री देशमुख पर वजे को 100 करोड़ वसूली का टारगेट देने का आरोप

एंटीलिया केस में गिरफ्तार असिस्टेंट पुलिस इंस्पेक्टर सचिन वाजे से हर महीने 100 करोड़ वसूली का टारगेट दिया गया था। ये आरोप मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को चिट्ठी लिखकर आरोप लगाए हैं। परमबीर सिंह ने चिट्ठी में लिखा है कि मुंबई में पब, बार, रेस्टोरेंट हैं सबसे हर महीने 100 करोड़ वसूली का टारगेट पूरा करो तो वहीं महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने अपने ऊपर लगे आरोपो को सिरे से खारिज कर दिया है। उन्होंने कहा कि परमबीर सिंह खुद को बचाने के लिए झूठा आरोप लगा रहे हैं। उधर, परमबीर सिंह के आरोपों के बाद बीजेपी ने अनिल देशमुख का इस्तीफा मांगा है। देवेंद्र फडणवीस ने कहा अगर अनिल देशमुख पद पर बने रहेंगे तो जांच कैसे होगी।

मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को लिखे पत्र में कहा कि महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख की तरफ से सचिन वाजे को कहा गया था कि वे 100 करोड़ रुपये हर महीने उगाही करे। इस पत्र में परमबीर सिंह ने कहा है कि मुंबई पुलिस के क्राइम ब्रांच के इंटेलिजेंस यूनिट की जिम्मेदारी संभालने वाले सचिन वाजे को गृह मंत्री अनिल देशमुख ने पिछले कुछ महीनों के दौरान अपने आधिकारिक आवास द्यानेश्वर पर कई बार बुलाया था। वाजे को बार-बार गृह मंत्री के लिए पैसा इकट्ठा करने का निर्देश दिया गया था।

परमबीर सिंह ने चिट्ठी में आगे लिखा है कि मध्य फरवीर और उसके बाद गृह मंत्री ने अनिल देशमुख को अपने आधिकारिक आवास पर बुलाया था। उस वक्त अनिल देशमुख के निजी सचिव पलांदे समेत एक या दो स्टाफ भी वहां पर मौजूद थे। गृह मंत्री ने वाजे से कहा कि उन्हें हर महीने 100 करोड़ रुपये वसूली करने का लक्ष्य दिया गया है। अनिल देशमुख ने वाजे से कहा था। मुंबई में करीब 1750 बार, रेस्टुरेंट और अन्य चीजें हैं जहां हर किसी से 2-3 करोड़ रुपये लेने पर महीने में 40 से 50 करोड़ रुपये इकट्ठा किया जा सकता है। अनिल देशमुख ने कहा कि इसके अलावा बाकी फंड अन्य स्त्रोत से इकट्ठा किया जा सकता है।

परमबीर सिंह ने अपने इस पत्र में एसपी पाटील नाम के पुलिस अधिकारी के साथ हुए उनके बातचीत का जिक्र किया है। पढ़िए क्या बातचीत हुई थी परमबीर सिंह और एसपी पाटील के बीच।

मैं (परमबीर सिंह खुद)- पाटील, गृहमंत्री और पलांडे ने कितने बार्स और रेस्टॉरेंट और कितने रुपयों का टारगेट देने को कहा है?

मैं- अर्जेंट प्लीज

एसीपी पाटील- 1750 बार्स और रेस्टॉरेंट्स। प्रत्येक से 3 लाख रुपए। टोटल कलेक्शन लगभग 50 करोड़ रुपए। पलांडे और मेरे साथ भुजबल थे, तब उन्होंने यह इच्छा जताई।

मैं- आप पलांडे से कब मिले?

एसीपी पाटील- 4 मार्च को मिला।

मैं- आप गृहमंत्री से कब मिले?

एसीपी पाटील – पलांडे से जब मिला उससे 4 दिन पहले। हुक्का पार्लर को लेकर बैठक हुई।

मैं- वजे और गृहमंत्री के बीच मीटिंग कब हुई?

एसीपी पाटील – वजे और गृहमंत्री के बीच कब भेंट हुई, वो अभी याद नहीं।

मैं- तुमने कहा था कि तुम्हारी मुलाकात से कुछ दिनों पहले ही यह भेंट हुई थी।

एसीपी पाटील – हां सर, शायद फरवरी के आखिर में।

मैं- पाटील, मुझे और भी कुछ जानकारियां चाहिए। गृहमंत्री से मिलने के बाद वजे आपसे मिले थे क्या?

एसीपी पाटील – हां सर, वजे मुझसे मिले थे।

मैं- गृहमंत्री ने उनसे क्या बात की यह वजे ने आपको बताया क्या ?

एसीपी पाटील – गृहमंत्री ने 1750 बार-रेस्टॉरेंट में से प्रत्येक से 3 लाख रुपए यानी कुल 40-50 करोड़ की वसूली का टारगेट दिया है, ऐसा वजे ने कहा।

मैं- अच्छा। क्या गृह मंत्री ने आपसे भी यही कहा था।

एसीपी पाटील- 4 मार्च को उनके पीए संजीव पलांडे ने मुझसे ये कहा था।

About Ankit Singh

Check Also

सभी मुस्लिमों को ओबीसी वर्ग में शामिल करने पर कर्नाटक सरकार के जवाब से संतुष्ट नहीं एनसीबीसी, भेजेगा समन

बंगलूरू :  कर्नाटक में पूरे मुस्लिम समुदाय को आरक्षण का लाभ देने के लिए ओबीसी ...