Breaking News

चुनाव प्रचार थमा आज पोलिंग पार्टियां होंगी रवाना

डलमऊ/रायबरेली। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के पहले चरण का प्रचार मंगलवार शाम 6 बजे समाप्त हो गया आखिरी दिन प्रचार में उम्मीदवारों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी अपने समर्थकों की टोलियां के साथ उम्मीदवारों ने मतदाताओं से अपने पक्ष में वोट करने की अपील की महिला उम्मीदवारों ने भी अपनी दावेदारी प्रस्तुत करते हुए घर-घर वोट मांगे। शाम 6 बजे से चुनाव का प्रचार खत्म हो गया। बुधवार सुबह से पोलिंग पार्टियों की रवानगी की जाएगी। विकासखंड डलमऊ के अंतर्गत आने वाले 236 बूथो में मतदान की पूरी तैयारी पूरी कर ली गई है सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं।

डलमऊ में 236 बूथों पर होने वाली वोटिंग में 63 बूथ संवेदनशील, 68 बूथ अतिसंवेदनशील व 10 बूथों को अतिसंवेदनशील प्लस की श्रेणी में रखा गया है। विकासखंड दीनशाह गौरा में बनाए गए 144 बूथों में भी पोलिंग पार्टियों की रवानगी के लिए पूरी तैयारी कर ली गई है। मतदान को सकुशल संपन्न कराने के लिए बूथों को अलग-अलग श्रेणी में बांटा गया है। विकासखंड दीनशाह गौरा के 123 बूथ सामान्य श्रेणी, 73 बूथ संवेदनशील, 35 बूथ अतिसंवेदनशील तथा 15 बूथों को संवेदनशील प्लस की श्रेणी में रखा गया है। निर्वाचन को सकुशल संपन्न कराने के लिए एक बूथ पर एक पीठासीन अधिकारी की नियुक्ति की गई है साथ ही चार अन्य मतदान कर्मी लगाए गए हैं सुबह 8 बजे से पोलिंग पार्टियों की रवानगी की जाएगी।

सुरक्षा के व्यापक इंतजाम

संवेदनशील अतिसंवेदनशील व अतिसंवेदनशील प्लस की श्रेणी में रखे गए मतदान बूथों पर सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं मतदान स्थल से 200 मीटर दूर ही भीड़ को रोक दिया जाएगा सुरक्षा के दृष्टिगत उत्तर प्रदेश पुलिस व पीएसी के जवानों की तैनाती की जाएगी। थाना प्रभारी गदागंज हरिशंकर प्रजापति ने बताया कि संवेदनशील व अतिसंवेदनशील गांव में लगातार पुलिस बल के साथ पैदल मार्च किया जा रहा है लोगों को शांतिपूर्ण तरीके से मतदान करने के लिए प्रेरित किया जा रहा है आचार संहिता का उल्लंघन करने वालों पर विशेष कार्रवाई की जा रही है।

रिपोर्ट-दुर्गेश मिश्रा

About Samar Saleel

Check Also

संजय सिंह बोले- पीएम मोदी को सिर्फ अपने दोस्तों की चिंता, देश को नीलाम कर रहे हैं प्रधानमंत्री

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने एक बार फिर प्रधनामंत्री नरेंद्र मोदी ...